नाला उड़ाही का खुद जायजा ले रहे सांसद रामकृपाल यादव, नगर निगम के भरोसे नहीं छोड़ना चाहते

नाला उड़ाही का खुद जायजा ले रहे सांसद रामकृपाल यादव, नगर निगम के भरोसे नहीं छोड़ना चाहते

PATNA : पाटलिपुत्र से बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव इन दिनों सड़क पर नजर आ रहे हैं। कोरोना महामारी को लेकर पहले अस्पतालों के दौरा और अब यास चक्रवाती तूफान को लेकर पटना के नालों की उड़ाही पर उन्होंने नजर गड़ा दी है।


बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव सड़क पर उतर कर नाला सफाई का जायजा लिया। दानापुर  के पाया संख्या 242 घुड़दौड़ रोड, पाया संख्या 197 नहर पर, सबरी नगर, आरपीएस मोड़, बालाजी नगर, लेखा नगर, रूपसपुर नहर रोड, बेली रोड विभिन्न इलाकों का दौरा कर जल निकासी के लिए नगर परिषद द्वारा किये गए बरसात पूर्व तैयारियों का जायजा लिया।


सांसद ने बताया कि घुड़दौड़ रोड नहर, बेली रोड जंक्शन नहर, हाई टेक के पीछे अस्थायी सम्प हॉउस का निर्माण किया गया है। अभिमन्यु नगर और कोथवां मोड़ पर अस्थायी सम्प हाउस का निर्माण चल रहा है। नगर परिषद के 4 प्रमुख नालों की सफाई हो चुकी है और कईयों की सफाई की जा रही है। बेली रोड के दोनों तरफ नालों की उड़ाही नहीं होने पर सांसद ने नाराजगी जतायी। साथ ही बेली रोड और नहर के जंक्शन के पास स्थिति का जायजा लिया और अस्थायी सम्प हाउस के पास सफाई नहीं किये जाने पर नाराजगी जाहिर की।  



इस दौरान साथ चल रहे नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार को निर्देश दिया कि बचे हुए नालों की जल्द उड़ाही की जाये और सभी कलवर्ट की सफाई भी सुनिश्चित की जाए। स्थानीय लोगों ने सांसद से यह शिकायत किया कि उड़ाही के बाद मलवे को जल्दी नहीं उठाया जाता है। कोरोना काल में लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 



सांसद रामकृपाल यादव ने इसे भी गंभीरता से लेते हुए कार्यपालक पदाधिकारी को यह कहा कि उड़ाही के दौरान निकल रहे मलवे का जल्द उठाव सुनिश्चित किया जाए। सांसद ने कहा कि सभी 6 अस्थायी सम्प हाउस पूरी क्षमता से दानापुर नगर परिषद के पानी को निकालेंगे। सभी जगह दर्जनों 180 हॉर्स पॉवर की क्षमता का बिजली चालित मोटर लगाया जा रहा है। जो अपनी पूरी क्षमता से दानापुर के जल जलजमाव को दूर करेगा। उम्मीद है कि इस बार दानापुरवासियों को जल जमाव का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर कहीं जल जमाव होता भी है तो वहां से चार घंटे के अंदर जल निकासी कर दी जाएगी।