नयी सरकार बनने से पहले ही चिराग पासवान की खुली चेतावनी: अगर नीतीश की नीतियां नहीं बदलीं तो हम विरोध करेंगे

नयी सरकार बनने से पहले ही चिराग पासवान की खुली चेतावनी: अगर नीतीश की नीतियां नहीं बदलीं तो हम विरोध करेंगे

PATNA: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने से पहले से ही बीजेपी की एक सहयोगी पार्टी ने खुली चेतावनी दे दी है. एनडीए में शामिल पार्टी लोजपा(रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने खुली चेतावनी दे दी है. चिराग पासवान ने कहा है-अगर नीतीश कुमार की नीतियां नहीं बदलीं तो हमारा उऩसे विरोध जारी रहेगा. 


दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मेरी नीतीश कुमार से कोई दुश्मनी नहीं थी. हमारा विरोध नीतीश कुमार की नीतियों से था. अब हम उम्मीद कर रहे हैं कि नयी सरकार में नीतीश कुमार की नीतियां बदलेंगी. चिराग पासवान ने कहा कि अगर नीतीश कुमार की नीतियां नहीं बदलीं तो लोजपा(रामविलास) का विरोध जारी रहेगा. मेरा शुरू से मानना रहा है कि नीतीश कुमार की नीतियों ने बिहार का सही तरीके से विकास नहीं होने दिया. 


चिराग पासवान ने कहा कि हम देखेंगे कि आगे आने वाले दिनों में सरकार की क्या रूपरेखा होती है. सरकार के एजेंडे में किन चीजों को शामिल किया जाता है. सरकार चलाने के लिए कोई साझा न्यूनतम कार्यक्रम बनाया जाता है या नहीं बनाया जाता है. ऐसे तमाम मुद्दों पर हमारी पार्टी नजर रखेगी औऱ चर्चा करेगी. 


चिराग पासवान ने कहा कि आज मैं शपथ ग्रहण समारोह में एनडीए की सहयोगी पार्टी के तौर पर शामिल होने जा रहा हूं. अगर नयी सरकार में भाजपा औऱ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास की नीतियों को शामिल किया जाता है, अगर लोजपा के बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन को शामिल किया जाता है तो हम नीतीश कुमार का स्वागत करेंगे. लेकिन फिलहाल लोजपा(रामविलास) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़ी है. इसलिए अगर प्रधानमंत्री ने राष्ट्रहित में कोई फैसला लिया है तो हम उसका स्वागत कर रहे हैं. लेकिन लोजपा(रामविलास) सारी स्थितियों पर नजर रखेगी.