'नहीं जानता कौन करेगा खेला...', फ्लोर टेस्ट से पहले चिराग का बड़ा दावा; लोकसभा सीट बंटवारें को लेकर दी बड़ी जानकारी

'नहीं जानता कौन करेगा खेला...', फ्लोर टेस्ट से पहले चिराग का बड़ा दावा; लोकसभा सीट बंटवारें को लेकर दी बड़ी जानकारी

PATNA : बिहार में नीतीश कुमार के 9वीं बार मुख्यमंत्री बनने के बाद अब उन्हें 10 फरवरी को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। जनता दल यूनाइटेड के सुप्रीमों नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के साथ मिलकर सरकार बनाई है। इसके बाद अब इस नयी सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है और उससे पहले चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है। चिराग ने बिहार में खेला होगा या नहीं इस मामले में बड़ी प्रतिक्रिया दी है। 


दरअसल, नई सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले अब लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के चीफ चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है। उनसे पूछा गया कि बिहार की नई सरकार बनने के बीच खेला करने की बात भी सामने आ रही है। इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कौन खेला करेगा ? लेकिन, इतना तय है की वर्तमान में बिहार के अंदर एनडीए की सरकार चल रही है। 


वहीं, जब मीडिया ने चिराग पासवान से पूछा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा कब होगा? इस पर चिराग ने कहा कि इस सत्र के ठीक बाद तमाम घटक दलों के साथ मिलकर सीटों के बंटवारे की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। चिराग से पूछा गया कि HAM पार्टी के मुखिया भी बिहार में कुछ मंत्री पदों की मांग कर रहे हैं। इस पर चिराग ने कहा कि उनके (जीतनराम मांझी) विधायकों की संख्या भले ही कम हो, लेकिन मौजूदा स्थिति में उनकी काफी ज्यादा अहमियत है। 


आपको बताते चलें कि, नीतीश ने 8 मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की 28 जनवरी को शाम 5 बजे शपथ ली थी। जिसमें सम्राट चौधरी (डिप्टी सीएम),विजय सिन्हा (डिप्टी सीएम),विजय कुमार चौधरी, डॉ. प्रेम कुमार, ब्रिजेंद्र प्रसाद यादव, सुमित कुमार सिंह, संतोष कुमार, श्रवण कुमार नीतीश की नई कैबिनेट का हिस्सा हैं।  इनमें सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा सीएम नीतीश के बड़े विरोधी माने जाते हैं। विधानसभा के नए स्पीकर का भी चुनाव होना हैं, जो 12 फरवरी को किया जाएगा।