नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती बनाने का मामला, मदरसा के सहयोगी के साथ मौलवी गिरफ्तार

नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती बनाने का मामला, मदरसा के सहयोगी के साथ मौलवी गिरफ्तार

MADHUBANI: मधुबनी में बहुचर्चित मदरसा कांड के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। नाबालिग से दुष्कर्म करने और गर्भवती बनाने के आरोपी मौलवी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। खुटौना थाना क्षेत्र में यह घटना हुई थी।


बता दें कि खुटौना के मदरसा में पढ़ रही एक नाबालिग छात्रा को वहां के हेड मौलवी और उनके सहयोगी ने डरा-धमकाकर सालभर यौन शोषण किया। जब छात्रा गर्भवती हो गई तो उसे उच्च शिक्षा का हवाला देकर दूसरे मदरसा में जाने को कहा गया। दूसरे मदरसा में वह जाकर बीमार हो गई तब वहां के मौलवियों को उस पर शक हुआ तो परिजनों को बुलाया जिसके बाद परिजनों ने जब छात्रा से पूछताछ की तब उसने सारी बात बताई।


पीड़िता के परिजनों ने जब मेडिकल जांच कराया तो  छात्रा सात माह की गर्भवती निकली। जिसके बाद पीड़िता का मेडिकल जांच और कोर्ट के समक्ष 164 का बयान भी दर्ज हो चुका है। पुलिस को इस मामले की आरंभिक जांच में तीन दिन का समय लगा था और तब जाकर नाबालिग पीड़िता के बयान के आधार पर कांड सं.76/24, 30 मई को खुटौना थाने में दर्ज किया गया था। 


दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले लौकही थाना क्षेत्र के सनपतहा के मौलवी कारी शहनवाज और उसके सहयोगी हाफिज करीमुल्लाह को नामजद आरोपित बनाया गया था। दोनों फरार आरोपित पिछले एक महिने से ठिकाना बदल-बदल कर पुलिस से बच रहा था। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों को शनिवार को जेल भेज दिया।

मधुबनी से कुमार गौरव की रिपोर्ट