महिला दारोगा समेत दो SI सस्पेंड, SSP ने दिया विभागीय कार्रवाई का आदेश

महिला दारोगा समेत दो SI सस्पेंड, SSP ने दिया विभागीय कार्रवाई का आदेश

MUZAFFARPUR : महिला दारोगा समेत दो एसआई को सस्पेंड किया गया है. मुजफ्फरपुर के एसएसपी ने दोनों पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई संचालित करने का आदेश दिया है. दोनों ही अधिकारियों के ऊपर लूट और चोरी के मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है. 


मामला मुजफ्फरपुर जिले के कांटी और गायघाट थाना का है. जिले के एसएसपी जयंतकांत ने कांटी थाना में पदस्थापित दारोगा सच्चिदानंद सिंह और गायघाट में पोस्टेड महिला दारोगा आशा देवी कर्ण को सस्पेंड कर दिया. एसएसपी ने कहा कि दोनों ही पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ अब विभागीय कार्रवाई की जाएगी. 


बताया जा रहा है कि विभागीय कार्रवाई की सुनवाई डीएसपी मुख्यालय बैद्यनाथ प्रसाद करेंगे. काजी मोहम्मदपुर थाने के थानेदार मो. सुजाउद्दीन को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्त किया गया है. आरोप है कि दोनों पुलिस पदाधिकारी की जांच में शिथिलता की वजह से जेल में बंद आरोपितों को कोर्ट ने लाभ देते हुए जमानत दे दी थी. 


गायघाट की दारोगा की लापरवाही की वजह से चोरी के मामले में जेल में आरोपित को जमानत मिली. वहीं, लूट और आर्म्स एक्ट के आरोपित को कांटी के निलंबित दारोगा सच्चिदानंद सिंह की जांच में लापरवाही और शिथिलता की वजह से अदालत से जमानत मिल गई.