बिहार: 12 साल के बच्चे ने थाने से दारोगा का चुरा लिया पिस्टल, साहब को खबर तक नहीं लगी

 बिहार: 12 साल के बच्चे ने थाने से दारोगा का चुरा लिया पिस्टल, साहब को खबर तक नहीं लगी

MUZAFFARPUR: 12 साल के बच्चे ने अपन दोस्त के साथ काजीमोहम्मदपुर थाने के दारोगा शंभूनाथ झा की सर्विस पिस्टल चोरी कर ली, लेकिन अपराधियों को पकड़ने का दावा करने वाले साहब को इसकी खबर तक नहीं लगी. वह तो धन्य हो सीसीटीवी का जिसने सारा राज खोल दिया. 

सीसीटीवी से घटना का खुलासा

दारोगा की पिस्टल गायब होने पर थाने में खलबली मच गई. घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी खंगालना शुरू किया. इसमें बच्चा दिखा. जिसके बाद उसकी पहचान में शुरू हुई. पहचान होने के बाद पुलिस उसके घर पर जाकर छापेमारी की. लेकिन बच्चा पुलिस से भी तेज निकला. वह फरार हो गया. परिजन से पूछताछ और तलाशी लेने के बाद पुलिस लौट गई, लेकिन नहीं घर में नहीं मिला. बच्चे ने खुद थाना परिसर में पिस्टल फेंक दी. जिसके पुलिस को मिल गया. बाद में पुलिस ने बच्चे को पकड़ा और पर्यवेक्षण गृह भेज दिया. 

पिस्टल चोरी करने से पहले किया रेकी

बताया जा रहा है कि बच्चे की मां थाना परिसर स्थित सरकारी आवास में झाड़ू-पोछा करने और खाना बनाने आती थी. कई बार बच्चा मां के साथ थाना आता था. लेकिन इस दौरान ही उसके दिमाग में थानेदार का पिस्टल चोरी करने का ख्याल आया और उसने इस घटना को अंजाम दे दिया. बड़े शातिर अपराधियों की तरह उसने एक सप्ताह तक रेकी की. दारोगा का रेकी की वह कब बाहर खाना खाने जाते और कब आते हैं. जैसे ही दारोगा खाना खाने गए बच्चे ने 22 अगस्त को पिस्टल चोरी कर ली. इस दौरान उसका एक छोटा दोस्त रेकी कर रहा था.