मुजफ्फरपुर के बाद अब इस जिले में राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा, हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप

मुजफ्फरपुर के बाद अब इस जिले में राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा, हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप

SEOHAR: संसद सत्र के दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हिंदुओं को हिंसक बताकर एक बार फिर मुश्किलों से घिरते जा रहे हैं। मुजफ्फरपुर में केस दर्ज होने के बाद शिवहर में राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर हुआ है। परिवादी ने राहुल गांधी के ऊपर हिंदुओं की भावना को आहत करने का आरोप लगाया है और कोर्ट से सख्त कार्रवाई की मांग की है।


दरअसल, संसद सत्र के दौरान कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदुओं को लेकर बयान दिया था। हिंदुओ को हिंसक बताने पर संसद में खूब हंगामा हुआ। इसके बाद मुजफ्फरपुर कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर किया गया था, अब शिवहर में भी राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर हुआ है।


शिवहर के रहने वाले नितेश कुमार गिरी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को आरोपी बनाते हुए परिवाद दायर किया है। आरोप है कि संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने हिंदू देवी देवताओं की अपमानजनक ढंग से तस्वीर दिखाते हुए कहा कि हिंदू हिंसक होते हैं।


परिवादी ने कहा है कि इससे उनकी और हिंदू समुदाय के लोगों की भावना आहत हुई है। राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को लेकर इस तरह की बात कहने से उनका अपमान हुआ है। संवैधानिक पद पर रहकर हिंदु धर्म का अपमान करना एक दंडनीय अपराध है। ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

रिपोर्ट- समीर कुमार झा