मुरेठा उतारेंगे सिर भी मुंडवायेंगे..सम्राट के इस ऐलान पर मीसा ने किया सवाल...यह काम 2024 में करायेंगे या 2025 में

मुरेठा उतारेंगे सिर भी मुंडवायेंगे..सम्राट के इस ऐलान पर मीसा ने किया सवाल...यह काम 2024 में करायेंगे या 2025 में

PATNA: बिहार में चल रहे बड़े सियासी फेरबदल के बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का मुरेठा सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। महागठबंधन से अलग होकर नीतीश कुमार ने बीजेपी से हाथ मिला ली। जिसके बाद बिहार में एनडीए की नई सरकार का गठन हुआ। नीतीश कुमार के 9वीं बार सीएम बनने के बाद यह सवाल हर तरफ से उठने लगा कि क्या सम्राट चौधरी अपना मुरेठा उतारेंगे। 


यह सवाल इसलिए भी होने लगा क्योकि सम्राट चौधरी ने कसम खाई थी कि जब तक नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की गद्दी से नहीं हटाएंगे तब तक सिर से मुरेठा नहीं उतारेंगे। यह कसम सम्राट चौधरी को भी याद है इसलिए आज उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वे अयोध्या जाकर सिर्फ मुरेठा ही नहीं उतारेंगे बल्कि अपना मुंडन भी करवाएंगे। सम्राट चौधरी के इस ऐलान के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने डिप्टी सीएम से पूछा है कि 2024 में मुंडन करायेंगे या फिर 2025 में कराएंगे।


मीसा भारती ने कहा कि कल सरकार गई और आज ईडी ने उनके पिता लालू प्रसाद को पूछताछ के बुला लिया। 30 जनवरी को भाई तेजस्वी को भी बुलाया गया है। मीसा ने बताया कि सत्ता में बैठे लोग एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। बीमार इंसान को इस तरह से बुलाकर आठ घंटे से बिठाया गया है। दो तीन बार जाकर तो हम दवा भी दिये है लेकिन ईडी का कोई भी अधिकारी बाहर आकर यह बताने को तैयार नहीं है कि और कितने घंटे उनसे पूछताछ होगी। नीतीश के परिवारवाद वाले बयान पर मीसा ने कहा कि जब महागठबंधन में आये थे तब नहीं पता था कि लालू जी का परिवार है कि नहीं..परिवार के कितने सदस्य राजनीति में हैं।


दरअसल सम्राट चौधरी ने भाजपा ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस किया था. पत्रकारों ने फिर सवाल पूछा-आपके मुरेठा का क्यो होगा. सम्राट चौधरी ने कहा-मैं भावुक होकर इस मुरेठा की कहानी सुना रहा हूं. मेरी मां का जब निधन हुआ था तो मैंने मुरेठा बांधा था. लेकिन उसी दौरान पार्टी ने मुझे विधान परिषद में विपक्ष का नेता बना दिया था. तब मैंने कसम खायी थी कि मुरेठा कब उतारूंगा. लेकिन मेरी पार्टी यानि भाजपा मेरी दूसरी मां है. अपनी दूसरी मां के सम्मान के लिए मैं कुछ भी करने को तैयार हूं. 


सम्राट चौधरी ने कहा कि जब भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने निर्णय लिया कि हमें नीतीश कुमार के साथ जाना है तो मेरे लिए बहुत भावुक पल था. मैंने उसी समय कहा-मैं अयोध्या जा रहा हूं. मैंने पार्टी नेतृत्व को कह दिया कि मैं वहीं अपना मुरेठा उतारूंगा और अपना सिर मुंडवा कर प्रभु श्री राम के चरणों में समर्पित कर दूंगा. 


सम्राट चौधरी ने कहा कि मैं भाजपा का सिपाही हूं. पार्टी के सम्मान में मुझे कुछ भी करना पड़े उसके लिए मैं तैयार हूं. व्यक्तिगत हित बड़ा नहीं हो सकता. व्यक्तिगत फैसले को रद्द किया जा सकता है. लेकिन पार्टी औऱ समाज उससे बड़ा है. पार्टी के फैसले और बिहार के हित को देखते हुए मैं प्रभु श्री राम के चरणों में अपना मुरेठा और सिर का बाल मुंडवा कर समर्पित करूंगा.