मुंगेर में फर्जी IPS निकला होने वाला पति, ससुराल वालों से ठगा 24 लाख, अब नकली अफसर को ढूंढ रहे हैं मनु महाराज

मुंगेर में फर्जी IPS निकला होने वाला पति, ससुराल वालों से ठगा 24 लाख, अब नकली अफसर को ढूंढ रहे हैं मनु महाराज

MUNGER : फर्जीवाड़े का एक अजीबोगरीब मामला मुंगेर जिले से सामने आया है. जहां खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर शादी रचाने की साजिश रचने वाले  एक शख्स का खुलासा हुआ है. लड़की के घरवालों ने 24 लाख रुपये दहेज़ देने का भी आरोप लगाया है. पीड़ित परिवार ने डीआईजी मनु महाराज से इसकी शिकायत की है. पुलिस फर्जी आईपीएस अधिकारी की तलाशी में जुटी हुई है. 


घटना मुंगेर जिले के कासिम बाजार थाना इलाके की है. जहां एक युवक के ऊपर खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर लड़की वालों को ठगने का मामला सामने आया है.  मामला सामने आने के बाद डीआईजी मनु महाराज ने फर्जी आईपीएस अफसर उसकी गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर IPS का प्रोफाइल बनाकर झारखंड के एक लड़के ने मुंगेर की लड़की के साथ शादी रचाने का झांसा दिया. बताया जा रहा है कि धनबाद का रहने वाला यह शख्स लड़की वालों से खुद को आइपीएस बताकर 24 लाख रुपये दहेज़ के रूप में ठग लिया. मकससपुर गांव के रहने वाले लड़की के पिता कृष्णदेव पोद्दार ने बताया कि दहेज़ के रूप में उसने फॉर्चूनर गाड़ी खरीदने के लिए 23 लाख 87 हजार रुपये भी ऐंठ लिए.


इस मामले का खुलासा तब हुआ जब डीआइजी मनु महाराज के पास लड़की वाले शिकायत लेकर पहुंचे. बताया जा रहा है कि कृष्णदेव पोद्दार की बेटी अनुष्का राज की शादी धनबाद के ललन कुमार अग्रवाल के बेटे राहुल के साथ तय की गई थी. सोशल मीडिया के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार रिश्ते की बात आगे बढ़ी थी. तब लड़के के पिता ललन कुमार ने कहा था कि उसका लड़का राहुल आईपीएस की ट्रैनिंग हैदराबाद में ले रहा है और ट्रेनिंग के बाद शादी कर लेगा. इसी बीच जानकारी दी गई कि लड़के के पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. लेकिन श्राद्ध कर्म के  कुछ ही दिनों के बाद ही लड़का शादी से इंकार करने लगा.


पुलिस में दिए गए आवेदन के मुताबिक  जब लड़के से आपीएस का ज्वाइंग लेटर मांगा गया तो उसने नहीं दिया. काफी प्रेशर देने पर ज्वाइंग लेटर और पे स्लिप दिया जो फर्जी निकला. इसके बाद लड़की वालों ने 10 जुलाई 2019 को कासिम बाजार थाना में मामला दर्ज कराया. लेकिन पुलिस अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. डीआईजी के पास मामला सामने आने के बाद मनु महाराज ने फर्जी आईपीएस अधिकारी की गिरफ़्तारी के निर्देश दिए हैं.