मुंबई में होगा सुशांत का अंतिम संस्कार, सुबह 11:20 की फ्लाइट से जायेंगे उनके पिता, सुशांत के आखिरी सफर में परिवार के ये 8 लोग होंगे मौजूद

मुंबई में होगा सुशांत का अंतिम संस्कार, सुबह 11:20 की फ्लाइट से जायेंगे उनके पिता, सुशांत के आखिरी सफर में परिवार के ये 8 लोग होंगे मौजूद

PATNA : बॉलीवुड के राइजिंग सुपरस्टार्स की श्रेणी में आने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया. उनके निधन से फिल्म जगत समेत पूरे देश में शोक की लहर है. इसी घटना से जुड़ी हुई इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से आ रही है. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार मुंबई में किया जाएगा. फर्स्ट बिहार झारखंड को मिली जानकारी के मुताबिक घर से सिर्फ 5 लोगों को ही जाने की अनुमति दी गई है. फर्स्ट बिहार को करीबी सूत्र ने बताया कि सुशांत के पिता के के सिंह, उनके भाई व विधायक नीरज कुमार सिंह 'बबलू', विधायक के दोनों बेटे और उनकी पत्नी कल सुबह फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होंगे.


फर्स्ट बिहार झारखंड को मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना संकट को देखते हुए इन्हीं 5 लोगों को मुंबई जाने की सलाह दी गई है. शुरू में 7 से 8 लोगों के मुंबई जाने की बात सामने आई थी. लेकिन फिर बाद में परिवार के 5 लोगों को ही जाने की अनुमति दी गई है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह, भाई नीरज कुमार सिंह 'बबलू', उनके बेटे राज वर्धन और रवि वर्धन मुंबई जायेंगे. इनके साथ नीरज कुमार सिंह 'बबलू' की पत्नी नूतन सिंह भी मुंबई जाएंगी.


फर्स्ट बिहार की टीम को करीबी सूत्र की ओर से जो डाक्यूमेंट्स दिए गए हैं. उसके मुताबिक पटना से मुंबई के लिए गो एयर की पहली फ्लाइट सुबह 11:20 में जाएगी. इसी फ्लाइट में बुकिंग की बात कही जा रही है. यह फ्लाइट G8-352 कुल 2 घंटा 40 मिनट के सफर बाद सीधे मुंबई ठीक 2 बजे लैंड करेगी. सुशांत के अंतिम संस्कार में परिवार से 8 लोग शामिल होंगे. इन सभी 5 लोगों के अलावा सुशांत की 2 बहन और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ओएसडी ओम प्रकाश सिंह भी शामिल होंगे.


दरअसल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ओएसडी ओम प्रकाश सिंह, सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई हैं. जिनकी शादी सुशांत की बड़ी बहन रानी के साथ हुई है. उनकी बहन और बहनोई देर रात मुंबई पहुंच चुके हैं. ये लोग चंडीगढ़ से दिल्ली और फिर दिल्ली से सीधे मुंबई पहुंचे हैं. इनके अलावा सुशांत की एक और बहन पहले से ही मुंबई में मौजूद हैं.


एक्टर के पिता इस खबर से स्तब्ध हैं और वे कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है. वे अभी किसी से बातचीत नहीं कर रहे हैं. वे बोलने की स्थिति में नहीं हैं. सभी इस बात से हैरान हैं. सभी लोगों के मन में यही सवाल है कि सुशांत ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया. सुशांत पिछले साल मई में पटना आए थे. तब उन्होंने मोहल्ले के मंदिर में पूजा अर्चना की थी.


बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने आज बांद्रा के अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इस खबर के सामने आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री से लेकर खेल जगत और राजनेता तक, सभी हैरत में पड़ गए. परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और सुशांत के फैंस को बड़ा झटका लगा. सुशांत के खुदकुशी करने की वजह अभी साफ नहीं हो सकी है.




रविवार के दिन सुशांत की दिन की शुरुआत सुबह साढ़े 6 बजे हुई. उठने के बाद सुशांत अपने कमरे में ही थे. सुबह 9:30 बजे सुशांत ने अनार का जूस लिया और अपने कमरे में खुद को बंद कर लिया. यह वह आखिरी समय था जब सुशांत को उनके रसोइए ने देखा था. सुबह 10:30 बजे कुक सुशांत से दोपहर के लंच के लिए क्या खाना है, यह पूछने के लिए गया तो सुशांत ने दरवाजा नहीं खोला. कुक दोबारा 12 बजे के करीब सुशांत के पास लंच में क्या खाना है पूछने के लिए गया था, इस बार भी सुशांत दरवाजा नहीं खोलने पर काफी देर तक दरवाजे पीटने और सुशांत को फोन करने के बाद भी जब जवाब नहीं मिला तो कुक समेत दो अन्य व्यक्ति जिसमें एक सर्वेंट हैं, वे घबरा गए.


एक सर्वेंट ने सवा 12 बजे सुशांत की बहन को फोन किया और पूरी बात बताई. सुशांत की बहन गोरेगांव में रहती हैं. इस जानकारी के बाद वह करीब 40 मिनट में बांद्रा पहुंच गईं. उन्होंने भी सुशांत को काफी आवाज लगाई, फोन किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद 1:15 बजे चाबी वाले को फोन किया गया और बुलाया गया. लॉक नहीं खुला तो चाबी वाले ने लॉक को तोड़ दिया और जब अंदर यह लोग दाखिल हुए तो सुशांत का शरीर एक हरे रंग के कुर्ते से लटक रहा था. इसके तुरंत बाद चाकू से कुर्ते के एक हिस्से को काटकर सुशांत को नीचे उतारा गया. डॉक्टर को फोन किया गया और पुलिस को इसकी जानकारी दी गयी.