मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे हेमंत सोरेन, विधायक दल की बैठक में फैसला

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे हेमंत सोरेन, विधायक दल की बैठक में फैसला

RANCHI: राजधानी रांची में मुख्यमंत्री आवास में चल रही विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। विधायक दल की बैठक में फैसला हुआ है कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बने रहेंगे। जेएमएम विधायक सरफराज़ अहमद के इस्तीफे के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि हेमंत सोरेन इस्तीफा देकर अपनी पत्वी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बना सकते हैं लेकिन विधायक दल की बैठक के बाद सभी कयासों पर विराम लग गया। बैठक में शामिल विधायकों ने कहा है कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे।


मुख्यमंत्री आवास में करीब दो घंटे चली विधायक दल की बैठक में JMM, कांग्रेस और RJD के विधायकों शामिल हुए। बैठक से बाहर निकले विधायकों ने बताया है कि किसी भी तरह के नेतृत्व परिवर्तन की बात नहीं है। कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने बताया है कि प्रवर्तन निदेशालय सीएम हेमंत सोरेन का मीडिया ट्रायल कर रहा है। हेमंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और आने वाले दिनों में झारखंड में फिर से उनकी ही सरकार बनेगी।


बता दें कि गांडेय से जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफा देने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि खाली हुई उस सीट पर उप चुनाव कराकर हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बना सकते हैं। कहा जा रहा था कि ईडी के समन से हेमंत सोरेन सकते में हैं और इससे पहले कि ईडी कोई बड़ा एक्शन ले वे अपनी कुर्सी को सुरक्षित कर लेना चाहते हैं लेकिन विधायक दल की बैठक में फैसला हुआ है कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं देंगे।