70 बाइक बोचहां के लिए रवाना, बोले मुकेश सहनी..राम मंदिर और धारा 370 BJP का एजेंडा था, निषाद और अतिपिछड़ों को आरक्षण VIP का एजेंडा है

70 बाइक बोचहां के लिए रवाना, बोले मुकेश सहनी..राम मंदिर और धारा 370 BJP का एजेंडा था, निषाद और अतिपिछड़ों को आरक्षण VIP का एजेंडा है

PATNA: कर्पूरी संकल्प महाअभियान विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) वैसे तो 17 फरवरी से चला रही है। इसी के तहत आज वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने 70 बाइक को बोचहां विधानसभा क्षेत्र में भेजा। मुकेश सहनी ने हरी झंडी दिखाकर बोचहा के लिए रवाना किया। बोचहां विस में 35 पंचायत है और हर पंचायत में दो-दो बाइक जाएगी। जहां निषाद आरक्षण और अतिपिछड़ा आरक्षण के कोटे बढ़ाए जाने की मांग को लेकर पार्टी के चल रहे इस अभियान की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएगी। 


मुकेश सहनी आज मंगलवार को खुद बोचहां के लिए रवाना होंगे। कल बुधवार को रमई राम की बेटी गीता देवी के नामांकन में शामिल होंगे। मुकेश सहनी का दावा है कि पहले भी मजबूती के साथ चुनाव लड़े और जीतें इस बार भी इस सीट पर वीआईपी जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि निषाद समाज के साथ-साथ अतिपिछड़ों को अधिकार दिलाना हमारा कर्तव्य है और इसे दिलाकर ही दम लेंगे। 


मुकेश सहनी ने कहा कि बीजेपी का एजेंडा था कि राम मंदिर बने और धारा 370 हटे जिसमें आखिरकार बीजेपी को सफलता भी मिली। उसी प्रकार निषादों को आरक्षण दिलाना और अतिपिछड़ा समाज के आरक्षण का कोटा बढ़ाना वीआईपी का एजेंडा है। यह हमारी पार्टी की मुहिम भी है। जिस दिन पावर में आएंगे उस दिन गरीबों के हितों को पूरा करेंगे। आज हमारे पास 4 विधायक हैं कल 40 होंगे और किसी रोज ऐसा होगा कि हमारे पास 125 खुद ही होंगे। जिस समय यह होगा उस दिन बिहार की जनता की सारी समस्याओं को दूर करेंगे। 


मुकेश सहनी ने कहा कि पिछले महीने कर्पूरी संकल्प महाअभियान प्रदेशभर में वीआईपी ने चलाया। इसके लिए हमलोगों ने एक मुहिम छेड़ा है कि अतिपिछड़ी जाति को आरक्षण 18 प्रतिशत मिल रहा है उसे 15 प्रतिशत बढ़ाकर 33 प्रतिशत आरक्षण किया जाए। इसके लिए वीआईपी लगातार अभियान चला रही है। 


मुकेश सहनी ने बताया कि 35 प्रतिशत से अधिक अतिपिछड़ों की आबादी है। बहुत सारी नई जातियों को अतिपिछड़ा में जोड़ दिया गया है। जिसके कारण जो पुराने अतिपिछड़ा वर्ग के हैं उन्हें भारी नुकसान हो रहा है। हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए गठबंधन के समक्ष इन बातों को रखा था और जनसंख्या के आधार पर आरक्षण बढ़ाये जाने की मांग की थी। इसी अभियान के तहत आज कुल 70 बाइकों को हरी झंडी दिखाकर बोचहां के लिए रवाना किया गया।


 बोचहां के हर पंचायतों में दो-दो बाइक पहुंचेगा और अतिपिछड़ा समाज को पार्टी से  जोड़ने का काम करेगा। मुकेश सहनी ने कहा कि कल नामांकन होने के बाद वे मजबूती से लड़ेंगे और जीत हासिल करेंगे। बोचहां में पहले मजबूती से चुनाव जीता था इस बार भी पूरा विश्वास है कि वीआईपी ही चुनाव जीतेंगी। मुकेश सहनी ने कहा कि अतिपिछड़ों और निषाद जाति को हक दिलाना हमारा कर्तव्य है। संगठन और पार्टी के द्वारा यह अभियान चल रहा है और आगे भी चलता रहेगा।