ब्रह्मपुर समेत 11 सीटें VIP के पाले में, जल्द होगा उम्मीदवारों का एलान

ब्रह्मपुर समेत 11 सीटें VIP के पाले में, जल्द होगा उम्मीदवारों का एलान

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर वीआईपी ने अपने सीटों का एलान कर दिया है. बीजेपी ने अपने खाते से वीआईपी को 11 सीटें दी है. जिसके बाद वीआईपी अपने सीटों का एलान कर दिया है. एनडीए में शामिल वीआईपी को आज ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी ने 12 सीटें देने की घोषणा की. जिसमें 11 विधानसभा सीट के अलावे मुकेश को एक विधान परिषद की सीटें मिलेगी. 

ब्रह्मपुर समेत 11 सीटें मिली

वीआईपी को बीजेपी ब्रह्मपुर, बोचहा, गौरा बोराम, सिमरी बख्तियारपुर, सुगौली, मधुबनी, केवटी, साहेबगंज, बलरामपुर, अली नगर और बनियापुर सीटें वीआईपी की खातें में आई. जल्द ही उम्मीदवारों का एलान हो जाएगा. 

कुल 12 सीटें मिली है वीआईपी को 

भारतीय जनता पार्टी ने मुकेश साहनी की वीआईपी को विधानसभा 11 सीटें इसके अलावे एक सीट उनको विधान परिषद की दी हैं.मुकेश सहनी ने कहा कि एनडीए के साथ मिलकर नीतीश कुमार को एक बार फिर से सीएम बनाना है. मुझे महागठबंधन ने पिठ में छुरा घोंपा था, लेकिन एनडीए ने मरहम लगाया है. सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी और कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि हमेशा बिहार के दलित और पिछड़ों को धोखा दिया है. मुकेश सहनी के साथ भी महागठबंधन के नेताओं ने दिया है, लेकिन बीजेपी मुकेश सहनी का एनडीए में स्वागत करती है. बीजेपी दलितों के बेहतरी के लिए सोचती है.

महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ हुए सहनी

महागठबंधन के साथी रहे मुकेश सहनी ने महागठबंधन में सीटों के एलान के दौरान ही वह बागी हो गए थे. मुकेश ने तेजस्वी यादव पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाते हुए वह महागठबंधन से अलग हो गए. मुकेश सहनी ने आरोप लगाया था कि तेजस्वी यादव ने उनको डिप्टी सीएम बनाने और सम्माजनक सीट देने का वादा किया था, लेकिन तेजस्वी यादव पलट गए.  महागठबंधन से अलग होने के बाद मुकेश सहनी दिल्ली में बीजेपी नेताओं के साथ मुलाकात एनडीए में शामिल हो गए. मुकेश सहनी को बीजेपी अपने हिस्से से 12 सीटें दी है.