मोर्चरी में स्ट्रेचर पर पड़ा-पड़ा कंकाल हो गया शव, मानवता को झकझोरने वाली तस्वीर वायरल

मोर्चरी में स्ट्रेचर पर पड़ा-पड़ा कंकाल हो गया शव, मानवता को झकझोरने वाली तस्वीर वायरल

DESK :  मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक तस्वीर इंदौर के सबसे बड़े  सरकारी अस्पताल से सामने आई है. अस्पताल की मोर्चरी में महीनों से स्ट्रेचर पर रखा गया शव अंतिम संस्कार के इंतजार में कंकाल बन गया. यह मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

आनन-फानन में बॉडी को वहां से हटा दिया गया. बता दें कि इंदौर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवाय अस्पताल  में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है. जहां मोर्चरी में एक शव स्ट्रेचर पर रखे-रखे कंकाल में तब्दील हो गया. बताया जाता है कि मोर्चरी में कंकाल का रूप ले चुका है बॉडी महीनों पुरानी है. यह शव किसका है और कब लाया गया इसके बारे में किसी ने भी कुछ नहीं कहा.

मोर्चरी में डेढ़ दर्जन फ्रीजर है लेकिन इसमें से ज्यादातर बंद पड़े हैं. पुलिस अगर कोई अज्ञात शव बरामद करती है तो उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया जाता है. सब को 3 दिन तक रखा जाता है. इसके बीच शिनाख्त नहीं होने पर नगर निगम द्वारा उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाता है. ऐसा बताया जा रहा है कि जो बॉडी कंकाल बन गई है उसका ना तो पोस्टमार्टम हुआ है और ना ही कोई प्रक्रिय. शव जैसे आया था वैसे ही स्ट्रेचर पर रखा रहा और कंकाल में बदल गया.  इस मामले में केजुएल्टी इंचार्ज को नोटिस दे दिया गया है और लापरवाही सामने आती है तो सख्त एक्शन लिया जाएगा.