मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला, बोले मोहन प्रकाश..बढ़ती महंगाई और आपराधिक लापरवाही को लेकर जारी रहेगी लड़ाई

मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला, बोले मोहन प्रकाश..बढ़ती महंगाई और आपराधिक लापरवाही को लेकर जारी रहेगी लड़ाई

PATNA: देश में महंगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। जिससे आम लोग काफी परेशान हैं। यूपीए के समय महंगाई मौसम के अनुसार बदलती थी लेकिन विगत वर्षों से महंगाई घटने का नाम नहीं ले रही है। यह मोदी महंगाई है। सदाकत आश्रम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बाते कही। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी मौजूद रहे। 


कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने कहा कि कोरोनाकाल में लापरवाही से लाखों लोगों की जाने गयी लेकिन इसकी जिम्मेदारी लेने को कोई तैयार नहीं है। आपराधिक लापरवाही के कारण देश में कई लोगों की मौत हो गयी। कोरोना में जब लोग परेशान थे तब सरकार सोयी हुई थी। सरकार की विफलताओं की सजा जनता को झेलना पड़ा। राष्ट्रवाद का मुखौटा पहनकर देश को खोखला करने की कोशिश की गयी। सरकार की नाकामियों को उजागर करने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी और सोयी हुई सरकार को जगाने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और आपराधिक लापरवाही को लेकर कांग्रेस पार्टी की यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। 


मोहन प्रकाश ने कहा कि यूपीए सरकार ने महंगाई मौसम की तरह बदला करती थी यानि महंगाई बढ़ने पर कम भी होती थी। लेकिन वर्तमान सरकार में महंगाई बढ़ने के बाद कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिससे आम जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। अब देश की महंगाई मोदी महंगाई है। मोदी सरकार देश के उद्योगपतियों के साथ मिलकर जनता को लूटने का काम कर रही है। देश में पूंजीपतियों को लूट की छूट दे दी गयी है। 


उन्होंने कहा कि देश इस वक्त संकट में फंसा हुआ है और यह संकट केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा पैदा की गयी है। मोदी सरकार अपनी जिम्मेदारी पर अक्षम साबित हो रही है। आश्चर्य यह जानकर होगा कि देश के 27 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में वाइस चांसलर ही नहीं है। वही मोदी सरकार के कार्यकाल में लाखों लोगों की नौकरियां चली गयी है लोग बेरोजगार हो गये है। उनके समझ आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गयी है। लेकिन इस गंभीर मामले पर सरकार चुप है। 


मोहन प्रकाश ने कहा कि यूपीए सरकार के समय जब पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में गिरावट आई थी तब कई निजी कंपनियों के पेट्रोल पंप बंद हो गये थे। वे पेट्रोल पंप बंद इसलिए हुए थे कि उन्हें मुनाफा नहीं हो रहा था। लेकिन आज सभी पेट्रोल पंप खुल गये है। आज पेट्रोलियम पदार्थों की कीमते आसमान छू रही है। भारत में सौ रूपये से ऊपर पेट्रोल और डीजल बिक रहा है। केंद्र सरकार यह तर्क देती है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार के भाव के अनुसार देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम तय करेंगे। लेकिन ऐसा प्रावधान है कि विशेष परिस्थितियों में केंद्र सरकार उसमें दखल दे सकती है। लेकिन यह कदम उठाए नहीं जा रहे है। 


मोहन प्रकाश ने कहा कि आज सरसो का तेल 200 रुपये हो गया है। कृषि मंत्री का अजूबा बयान हमने भी सुना वे कहते है कि हमने तेल में मिलावट रोक दी है इसलिए दाम बढ़ रहा है। ये देश के साथ मजाक नहीं हो तो और क्या। जनता महंगाई की लूट से त्रस्त है। पहले इस मूल्क में महंगाई मौसम के अनुसार बदलती थी लेकिन कई वर्षों से महंगाई घटने का नाम नहीं ले रही है। यह मोदी महंगाई है। मोदी सरकार के द्वारा संरक्षित और पोषित महंगाई है। जो बड़े उद्योगपति है उनके द्वारा यह लूट मची है। लूट की छूट मोदी सरकार ने बड़े पूंजीपतियों को दे रखी है। जो जनता को महंगाई से जुझने को मजबुर कर दिया है। मोदी सरकार अब तक के सबसे अक्षम सरकार है। दवाई, पढ़ाई,महंगाई पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। आखिर इन जमस्याओ के लिए जिम्मेदार कौन हैं.