मोदी के पहले नीतीश की बारी, चिराग बोले.. लिखकर ले लीजिए, लोकसभा से पहले होगा बिहार में चुनाव

मोदी के पहले नीतीश की बारी, चिराग बोले.. लिखकर ले लीजिए, लोकसभा से पहले होगा बिहार में चुनाव

PATNA : बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव और साल 2025 में होने हैं. उसके ठीक 1 साल पहले देश में आम चुनाव होंगे. साल 2024 में होने वाले आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किस्मत का फैसला होगा. लेकिन मैं एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान इससे इत्तेफाक नहीं रखते. चिराग पासवान की मानें तो पीएम मोदी से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की किस्मत पर फैसला होगा. चिराग पासवान लगातार यह कह रहे हैं कि बिहार में मध्यावधि चुनाव होना तय है.


आशीर्वाद यात्रा के दौरान आज शिवहर पहुंचे चिराग पासवान ने एक बार फिर दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में मध्यावधि चुनाव होगा. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की जो स्थिति हो गई है, उससे साफ है कि अब नीतीश कुमार की वापसी नहीं होने जा रही. जनता दल यूनाइटेड तीसरे नंबर पर पहुंच चुकी है और इस बार उसका अस्तित्व खत्म हो जाएगा. चिराग ने कहा कि भले ही नीतीश कुमार अपनी पार्टी में चाहे जो भी फेरबदल कर लें लेकिन हकीकत यही है कि जनता उन्हें बदलने का मूड बना चुकी है. विधानसभा चुनाव में नीतीश का पत्ता साफ हो जाता लेकिन किसी तरह वह बीजेपी के कारण सत्ता में आ गए.


चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार 12 फ़ीसदी वोट हासिल करने वाले मुख्यमंत्री हैं. बिहार की जनता सरकार की नीतियों से खुश नहीं है. बिहार में अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. अपनी पार्टी में चल रहे खींचतान को लेकर चिराग ने कहा कि जब चाचा नहीं पीठ में खंजर घोंप दिया. तो वह दूसरों पर क्या आरोप लगाए. अगर चाचा पारस और भाई प्रिंस साथ रहते तो ऐसी नौबत ही नहीं आती. चिराग पासवान के पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक कहा जाता था. सियासत की नब्ज पहले ही पकड़ लेने में उनका कोई जोड़ नहीं था. अब ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि क्या चिराग भी मौसम वैज्ञानिक के वाला हुनर रखते हैं.