मोदी कैबिनेट के मिनिस्टर की पत्नी और बेटी घर में बना रहीं मास्क, बनी देशवासियों के लिए मिसाल

मोदी कैबिनेट के मिनिस्टर की पत्नी और बेटी घर में बना रहीं मास्क, बनी देशवासियों के लिए मिसाल

DESK :  देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 5194  हो गयी है। अबतक 149 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संकट की इस घड़ी में बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। लोग घरों में रह कर इस बीमारी को मात देने में जुटे हैं। इस बीमारी से लड़ने का सबसे पहला हथियार है मास्क। पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी देशवासियों से अपील की है कि जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क लगा कर ही निकले । साथ ही उन्होनें लोगों को घर में ही मास्क बनाने का सुझाव दिया है। पीएम मोदी की इस अपील का जबरदस्त असर दिखा है। मोदी कैबिनेट के मेंबर की पत्नी और बेटी घर में ही मास्क बनाने में जुट गयी हैं। 


केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की पत्नी और बेटी घर में ही मास्क बनाने में जुट गयी हैं। केन्द्रीय मंत्री ने अपनी पत्नी मृदुला प्रधान और बेटी नैमिषा प्रधान की घर में मास्क बनाते हुए फोटो ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की है। उन्होंने कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जिनमें उनकी पत्नी और बेटी के बनाए मास्क हैं। उनकी पत्नी मृदुला प्रधान और बेटी नैमिषा प्रधान खुद हीं सिलाई मशीन पर मास्क सी रही हैं। प्रधान ने कहा कि ये मास्क न केवल घर के सदस्यों के लिए हैं बल्कि अन्य जरूरतमंदों को भी दिए जाएंगे।


धर्मेंद्र प्रधान ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि हम सभी को इन कठिन समयों में समाज के लिए अपना प्रयास करना चाहिए। मेरी पत्नी मृदुला और बेटी नैमिषा पर गर्व है जो घर पर हम सभी के लिए सुरक्षा मास्क बना रही हैं, और दूसरों के लिए भी जिन्हें इसकी ज़रूरत है। अपने नई कुशलताएं सीखने का और पुरानी सीखी बातों को दोहराने का यह बेहतरीन वक्त है। 


निश्चित तौर पर देश के लिए ये घोर संकट का वक्त है। कोरोना जैसी महामारी से पूरा भारत जूझ रहा है । जिससे पार पाने में अमेरिका, इंग्लैंड,इटली और फ्रांस समेत दुनिया के तमाम दिग्गज देश भी पानी मांग रहे हैं। ऐसे में हर भारतवासियों का फर्ज बनता है कि वह पहले तो देश में जारी लॉकडाउन को मुकम्मल करते हुए घऱ में रहकर खुदको सुरक्षित रखे और दूसरों को भी सुरक्षित करे। साथ ही साथ अगर घर में रहते हुए देशवासियों के कुछ काम आ सके तो इससे बड़ी देशसेवा और क्या होगी ।