मोबाइल खरीदने के लिए दामाद ने ससुर से मांगा 5 हजार रुपये, पैसे देने में देरी हुई तो फंदे से लटकी मिली बेटी

मोबाइल खरीदने के लिए दामाद ने ससुर से मांगा 5 हजार रुपये, पैसे देने में देरी हुई तो फंदे से लटकी मिली बेटी

BANKA: बांका में अमरपुर में एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बताया जाता है कि मोबाइल खरीदने के लिए दामाद अपने ससुर से 5 हजार रुपये मांग रहा था। पैसे मांगने के लिए बेटी को भी पिता से फोन पर बात कराया था। लेकिन पिता जब पैसे देने अपनी बेटी के घर गया तो वहां जो कुछ दिखा उनके रोंगते खड़े हो गये। वे अचेतावस्था में जमीन पर ही गिर पड़े और फुट-फुट कर रोने लगे। मृतका के पिता ने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस हरेक बिन्दुओं की जांच कर रही है।


मृतका की पहचान अमरपुर के रघुनाथ गांव निवासी शरण मंडल के 21 वर्षीय पत्नी पूजा कुमारी के रूप में हुई है। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जबकि शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया है। वहीं घटना के बाद पति सहित पूरा परिवार घर छोड़कर फरार हो गया है।


मिली जानकारी के मुताबिक रघुनाथ गांव निवासी शरण यादव की शादी कुछ साल पूर्व हिंदू रीति रिवाज से बांका के रजौन थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव निवासी बासुकी मंडल के पुत्री पूजा कुमारी के साथ हुई थी। शनिवार को उनकी पुत्री ने माइके वाले को फोन कर पांच हजार रूपया मोबाइल खरीदने के लिए मांगा था। 


जबकि इसके बाद सुबह दामाद ने भी पैसे का डिमांड किया था लेकिन कुछ काम में व्यस्त रहने के कारण पैसा समय पर नहींं पहुंच सका। जब रविवार को लड़की का पिता पैसे लेकर रघुनाथपुर स्थित अपनी बेटी के ससुराल गया तब वहां बेटी को फंदे पर लटका देख उनके होश उड़ गये। 


मृतका के पिता ने इसे हत्या करार दिया है। लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि पिछले दो दिन से फोन कर उसकी पुत्री और दामाद मोबाइल खरीदने के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहे थे। खेती-बाड़ी की कार्य में व्यस्तता के कारण शनिवार को रघुनाथपुर नहीं आ सके । रविवार को दस बजे दामाद शरण मंडल ने फिर रुपये के लिए फोन किया। 


जिसपर वह अपने पुत्र मनोज मंडल के साथ रघुनाथपुर गांव आए। तभी कमरे में नतीनी के रोने की आवाज सुनाई दी। जब वह कमरे में गया तो उसकी बेटी पूजा के गले में रस्सी बंधा हुआ था और पंखा के हूक में झूल रही थी जबकि बिछावन पर दो माह की नतनी रो रही थी।


आनन-फानन में रस्सी काटकर उसे नीचे उतारा वहीं घटना की सूचना पाकर गांव के काफी संख्या में लोग जमा हो गए । कुछ हत्या तो कुछ खुदकुशी करने की बात करते दिखे। इस मामले में मृतका के पिता ने दामाद शरण मंडल और अन्य के खिलाफ साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस घटना के हरेक बिन्दुओं की जांच कर रही है।