तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए RJD ने उम्मीदवार का किया एलान, MLC चुनाव में तेजस्वी ने इस नेता को बनाया कैंडिडेट

तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए RJD ने उम्मीदवार का किया एलान, MLC चुनाव में तेजस्वी ने इस नेता को बनाया कैंडिडेट

PATNA: बिहार में तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए होने वाले एमएलसी चुनाव के लिए आरजेडी ने अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है। राष्ट्रीय जनता दल ने गोपी किशन को अपना उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने उम्मीदवार के नाम का एलान किया है।


आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में जानकारी दी गई कि राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के निर्देशानुसार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के सहमति से 04 तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के गोपी किशन को अधिकृत उम्मीदवार बनाया गया है।


इस सीट से जेडीयू के देवेश चंद्र ठाकुर ने लंबे समय तक एमएलसी के रूप में तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। इस साल हुए लोकसभा चुनाव में जेडीयू ने देवेश चंद्र ठाकुर को सीतामढ़ी संसदीय सीट ने अपना उम्मीदवार बनाया था। लोकसभा चुनाव में देवेश चंद्र ठाकुर ने जीत दर्ज की थी।


देवेश चंद्र ठाकुर के एमएलसी पद से इस्तीफा देने के बाद विधान पार्षद की यह सीट खाली हुई थी। जेडीयू ने इस सीट से पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा को अपना उम्मीदवार बनाया है। अभिषेक झा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए के साझा उम्मीदवार बनाए गए हैं। महागठबंधन की तरफ से गोपी किशन को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा गया है।