मिठाई दुकानदार को सर्विस रिवाल्वर तानना SI को पड़ गया महंगा, 8 लाख वसूलने गये शांतनु कुमार को SSP ने किया सस्पेंड

मिठाई दुकानदार को सर्विस रिवाल्वर तानना SI को पड़ गया महंगा, 8 लाख वसूलने गये शांतनु कुमार को SSP ने किया सस्पेंड

PATNA: राजधानी में हर चौक चौराहे पर आपको 'पटना पुलिस आपकी सेवा में तत्पर' लिखा हुआ बोर्ड दिख जाएगा। लेकिन जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर लोग मदद की उम्मीद किससे लगाये? हम बात कर रहे हैं पटना के खगौल थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर शांतनु कुमार की। जिसकी वजह से आज वर्दी दागदार हुई है। हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारियों ने वीडियो सामने आने के बाद कार्रवाई की है। एसआई को उसकी करतूत की सजा दी गई है। पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने शांतनु को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सब इंस्पेक्टर शांतनु पर मिठाई दुकानदार को सरकारी पिस्टल दिखाकर धमकाने का आरोप है। पटना एसएसपी के निर्देश पर एसआई से सरकारी पिस्टल भी जब्त किया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार मिठाई दुकानदार पर उन्होंने सर्विस रिवाल्वर तान दिया था। बताया यह भी जा रहा है कि एसआई के परिवार का 8 लाख रुपया जमीन का पैसा दुकानदार के पास बकाया था। जिसे वसूलने के लिए वो मिठाई दुकान पर गये हुए थे। एसआई ने पैसे मांगे और जब दुकानदार ने नहीं दिया तो उस पर सर्विस रिवाल्वर तानकर धमकी देने लगे। इस दौरान कमर से रिवाल्वर निकालकर मिठाई दुकान के कैश काउंटर पर रखकर धमकाने की कोशिश की।


दरअसल खगौल थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर शांतनु कुमार एक मिठाई दुकान पर गये थे। जहां सरकारी पिस्टल निकालकर उन्होंने दुकान के कैश काउंटर पर रख दिया और दुकानदार को धमकी देने लगे। दुकान में लगे सीसीटीवी में एसआई की करतूत कैद हो गयी। वीडियो सामने आने के बाद पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने मामले को संज्ञान में लेते हुए खगौल थाने के एसआई शांतनु को सस्पेंड कर दिया और सरकारी पिस्टल को भी जब्त किया गया। 


वीडियो सामने आने के बाद पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने इस संबंध में त्वरित कार्रवाई की। इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फुलवारीशरीफ को घटना की जांच कर 12 घंटे के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस सब इंस्पेक्टर शांतनु कुमार का यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। 


सीसीटीवी फुटेज में शांतनु के बगल में एक लड़की दिख रही है वो कौन है यह पता नहीं चल सका है। वही पास में काउंटर के पास मिठाई दुकानदार का मालिक खड़ा है और एसआई कमर से पिस्टल निकालते दिख रहा है। पिस्टल में कारतूस लगाते भी नजर आ रहा है। खगौल थाने के एसआई शांतनु की इस वीडियो को देख इलाके के लोग भी हैरान हैं। वीडियो सामने आने के बाद इलाके में पुलिस के बारे में तरह-तरह की चर्चा होने लगी है।


वही पटना पुलिस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। पटना पुलिस के ऑफिसियल ट्विटर पर यह लिखा हुआ है कि 'एक विडियो संज्ञान में आया है जिसमें खगौल थाना में पदस्थापित PSI शांतनु कुमार द्वारा एक दूकान में जाकर सरकारी पिस्टल निकाल कर दूकान के काउंटर पर रखने और दूकानदार को धमकाने की बात प्रकाश में आई है। इस संबंध में उन्हे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका पिस्टल जब्त कर लिया गया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फुलवारीशरीफ को घटना की जांच कर 12 घंटे के अंदर प्रतिवेदन समर्पित करने हेतु निर्देशित किया गया है। 


ote>