मिशन 400 पार : चुनावी अभियान को बूथों तक लेकर पहुंच रही BJP, यह होगा अहम लक्ष्य

मिशन 400 पार : चुनावी अभियान को बूथों तक लेकर पहुंच रही BJP, यह होगा अहम लक्ष्य

PATNA : लोकसभा चुनाव की घोषणा होने में अभी कुछ समय शेष है। लेकिन, इससे पहले देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा अपने विरोधियों को चौतरफा शिकस्त देने के लिए मेगा अभियान की शुरुआत करने जा रही है। भाजपा अब इस लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ डिजिटल और अन्य माध्यम से लोगों के पास पहुंचने तक ही समिति नहीं रहेगी, बल्कि भाजपा इस बार हरेक मतदान केंद्र पर जाकर वहां से फीडबैक लेगी और फिर यह संदेश पार्टी आलाकमान के पास पहुंचेगा और इसी के आधार पर सीट बंटवारा का फार्मूला तैयार किया जाएगा। 


दरअसल, भाजपा आगामी नौ फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक सूबे के 45 हज़ार गावों के 77 हज़ार मतदान केंद्रों पर 24 घंटे तक प्रवास करेगी। इसके लिए पार्टी के तरफ से 50 हज़ार से अधिक नेता और कार्यकर्ता प्रदेश में प्रवास करेंगे। इस दौरान जो जनता को वे गरीबों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार के कार्यों से अवगत करवाएंगे और अयोध्या में रामलला की मंदिर के उद्धघाटन के बाद वातावरण का पूरा फीडबैक जुटाएंगे। उसके बाद यह फीडबैक पार्टी आलाकमान के पास जाएगा और फिट सीट बंटवारा का फार्मूला तय किया जाएगा। 


बताया जा रहा है कि,प्रवास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा लोगों से संपर्क के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के निर्णय के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के क्रम में श्री राम मंदिर की स्थापना का भी उल्लेख किया जाएगा।


भाजपा सूत्र बताते हैं कि इस प्रभास कार्यक्रम के दौरान अनुच्छेद 370 का समापन बाबा साहब से संबंधित पंच तीर्थ का जमीन उधर के साथ ही लंदन में अंबेडकर स्मारक का लोकन पर जैसे कई बिंदुओं को पार्टी ने जनता तक पहुंचाने का लक्ष्य किया है। इसको लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह को गांव चलो अभियान का संयोजक बनाकर कार्यक्रम के सफल आयोजन का दायित्व दिया।


उधर, भाजपा इस अभियान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पिछड़े वर्ग के लिए 27% आरक्षण के प्रावधान और 8.50 लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से प्रति पंचायत लगभग मुक्त राशन उपलब्ध कराने के बारे में बताएगी। वही पार्टी नेता 6 करोड़ से अधिक लोगों के जनधन खाता खुलवाकर आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने जैसे योजना को लोगों के बीच जाएंगे। इसके अलावा एक करोड़ से अधिक गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन एवं आयुष्मान भारत के तहत करीब इलाज करने की सुविधा पर भी फोकस करेंगे।