मंत्री श्रवण कुमार बोले..बिहार में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है, विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा तब ही रोजगार के अवसर मिलेंगे

मंत्री श्रवण कुमार बोले..बिहार में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है, विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा तब ही रोजगार के अवसर मिलेंगे

NALANDA: बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने भी माना की बिहार में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है। उन्होंने कहा कि जब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा तब रोजगार के अवसर मिलेंगे। वही जहरीली शराब पर कहा कि जब कोई जहर पीने को तैयार है तो उसमें हमलोग क्या कर सकते हैं। लोगों को यह बताया जा रहा है कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है चाहे जहरीली हो या ना हो शराब नहीं पीना चाहिए। मंत्री श्रवण कुमार ने लोगों से अपील किया कि बुराई से दूर रहे और अच्छाई को अपनाएं। 


बिहार दिवस के मौके पर आयोजित सम्मान समारोह में मंत्री श्रवण कुमार ने यह बातें कही। नालंदा के महाबोधि कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। 


बिहार दिवस के मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने विशेष राज्य का दर्जा का राग अलापते हुए कहा कि बिहार के लोग इसलिए विशेष राज्य का दर्जा चाहते है कि बिहार की और तरक्की हो बिहार और आगे बढ़े। बिहार में कल कारखाने लगे और बाहरी लोग निवेश करने बिहार आए। जिससे बिहार में रोजगार के नए अवसर मिल सकेंगे। 


मंत्री जी ने भी माना कि बिहार में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की समस्या है और यह तभी ही दूर होंगे जब विशेष राज्य का दर्जा बिहार को मिलेगा। मंत्री ने कहा कि हम पूरी तरह से आशान्वित हो गये थे कि केंद्र सरकार विशेष राज्य के दर्जे की मांग पूरी करेगी। 


वही जहरीली शराबकांड पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि यदि कोई जहर पीने के लिए तैयार है तो उसमें हमलोग या हमारी सरकार क्या कर सकती है। बिहार में शराबबंदी है बावजूद इसके अगर कोई जहर पीने के लिए जा रहा हो तो इसमें कोई क्या कर सकता है। 


इन्हीं कुरीतियों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाज सुधार यात्रा निकाली। समाज सुधार यात्रा के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद जन-जन तक यह संवाद पहुंचाने की कोशिश की है कि आप सभी बुराई से दूर रहें और अच्छाई को अपनाएं।


मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि जहर और अमृत का पुड़िया दोनों रखा हुआ है कोई अमृत पसंद करता है तो किसी को जहर ही पसंद है। यह तो अपनी-अपनी पसंद की चीज है कोई जहर पीने को तैयार है तो उसमे हमलोग क्या सकते हैं। हमलोग समझा रहे है लोगों को बता रहे है कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। चाहे जहरीली हो या ना हो शराब नहीं पीनी चाहिए। बुराई से दूर रहे और अच्छाई को अपनाए।