मंत्री पद से इस्तीफे के लिए BJP ने मुकेश सहनी पर बढ़ाया दबाव, संजय जायसवाल बोले.. अब कार्रवाई होगी

मंत्री पद से इस्तीफे के लिए BJP ने मुकेश सहनी पर बढ़ाया दबाव, संजय जायसवाल बोले.. अब कार्रवाई होगी

PATNA : विधानसभा में वीआईपी का सूपड़ा साफ करने के बाद भारतीय जनता पार्टी लगातार मुकेश सहनी पर दबाव बनाए हुए हैं. बीजेपी हर हाल में मुकेश सहनी को नीतीश कैबिनेट से बाहर करवाना चाहती है. यही वजह है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल ने मुकेश सहनी पर ताबड़तोड़ हमला जारी रखा है. शनिवार की शाम संजय जायसवाल ने सहनी से इस्तीफे की अपील की थी और आज मत्स्य जीवी समाज के नेताओं और लोगों के साथ एक बार फिर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मुकेश सहनी पर जोरदार हमला बोला है.


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने आज मत्स्य जीवी समाज और इसकी समिति से जुड़े मंत्रियों की मौजूदगी में मुकेश सहनी पर हमला बोला है. संजय जायसवाल ने कहा है कि मुकेश सहनी मछुआरा समाज को डैमेज करने का काम कर रहे हैं. मुकेश सहनी के मंत्री रहते मछुआरा समाज को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया गया है. उन्होंने मुकेश सहनी के मंत्रालय को 5 बार चिट्ठियां लिखी. 


दरअसल, राज्य में मत्स्य जीवी सहयोग समिति की सदस्यता को लेकर मंत्रालय ने गैर मछुआरा समाज को आवेदन की छूट दी है. पहले इसकी जिम्मेदारी मंत्री के पास होती थी लेकिन अब समिति के मंत्री का पद खत्म कर दिया गया है और उसके जगह अब अधिकारी को कमान दे दी गई है. सरकार ने अब एक कार्यकारिणी का गठन कर दिया है जो पूरी तरीके से गलत है. इससे मछुआरा समाज को नुकसान पहुंच रहा है.


डॉक्टर संजय जयसवाल ने कहा है कि मुकेश सहनी मछुआरा समाज के साथ जो गलत बर्ताव कर रहे हैं इसको लेकर मैंने 5 बार चिट्ठियां लिखी लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि अब वक्त आ गया है कि बीजेपी मुकेश सहनी के ऊपर कार्रवाई करे. हम इस मामले को लेकर बेहद गंभीर हैं और मुकेश सहनी के ऊपर आगे कार्रवाई की जाएगी. 




आपको बता दें कि 3 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब सहनी पर इस बात के लिए दबाव है कि वह मंत्री पद से इस्तीफा दे दें. उधर मुकेश सहनी खुद कह चुके हैं कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फैसला करना है. नीतीश कुमार ने इस पूरे मसले पर अब तक चुप्पी साध रखी है. क्या मुकेश सहनी का इस्तीफा नहीं होने की स्थिति में नीतीश उन्हें बर्खास्त करेंगे यह भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है. ऐसे में बीजेपी भी नीतीश के मूड को देखते हुए धीरे-धीरे सहनी के इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है.