मनोज तिवारी होंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के दावेदार, BJP ने कर दिया एलान

DELHI: कुछ महीने बाद होने जा रहे दिल्ली के विधानसभा चुनाव में सांसद मनोज तिवारी भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे. अरविंद केजरीवाल के मुकाबले में बीजेपी ने मनोज तिवारी को खड़ा करने का फैसला लिया है. दिल्ली की एक जनसभा में आज केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसका बकायदा एलान कर दिया.

दिल्ली की जनसभा में मंत्री का एलान

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ये एलान किया. इस जनसभा में दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी और राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन भी मौजूद थे. हरदीप सिंह पुरी ने कहा “ भाजपा दिल्ली का विधानसभा चुनाव प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में लड़ने जा रही है. अब हम तभी आराम करेंगे जब मनोज तिवारी को दिल्ली का मुख्यमंत्री बना लेंगे.“ हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली में गंदे पानी के सप्लाई को लेकर भी अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार पर तीखा हमला बोला. 

रिटायर्ड आई ए एस अधिकारी हरदीप सिंह पुरी नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री हैं. उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था. लेकिन पुरी ने पहले ही साफ कर दिया कि वे मुख्यमंत्री पद के रेस में नहीं है. इसके बाद सार्वजनिक सभा में उन्होंने मनोज तिवारी को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाने का एलान किया.


पूर्वांचल के वोटरों के लिए भाजपा का दांव

बिहार के मूल निवासी मनोज तिवारी दिल्ली से सांसद होने के साथ साथ प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भी हैं. दिल्ली में बड़ी तादाद में मौजूद बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के वोटरों पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है. तो क्या इस वोट बैंक को पूरी तरह अपने पाले में लाने के लिए भाजपा ने ये बड़ा दांव खेला है. हालांकि कांग्रेस से लेकर अरविंद केजरीवाल की आप तक की नजर इसी वोट बैंक पर है. कांग्रेस ने हाल में ही बिहार के कीर्ति आजाद को प्रदेश कमेटी में चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया है. वहीं आप ने बिहार के कई नेताओं को अहम पद पर बिठा रखा है.