‘बातचीत कर पूरे मसले को सुलझा लिया जाएगा’ मांझी की नाराजगी पर सम्राट का दावा; बिहार में खेला को लेकर कही ये बात

‘बातचीत कर पूरे मसले को सुलझा लिया जाएगा’ मांझी की नाराजगी पर सम्राट का दावा; बिहार में खेला को लेकर कही ये बात

PATNA: बिहार में नई सरकार के गठन के बाद गठबंधन में शामिल जीतन राम मांझी की पार्टी एक और मंत्री पद की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बना रही है। मांझी का स्पष्ट कहना है कि एक रोटी से उनका पेट नहीं भरने वाला है। मांझी की मांग पर बीजेपी ने उन्हें मना लेने का दावा किया है। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि बातचीत कर पूरे मसले को सुलझा लिया जाएगा।


दरअसल, एनडीए की सरकार में चार विधायकों के बल पर सत्ता में शामिल हुई हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को मंत्री बनाया गया है। हम से सिर्फ एक मंत्री बनाए जाने पर जीतन राम मांझी घूम-घूमकर कह रहे हैं कि उन्हें एक और मंत्री पद मिलना चाहिए हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी का कहना है कि वे पूरी मजबूती से एनडीए के साथ हैं।


आरजेडी द्वारा बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले खेला करने के सवाल पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि हमारी दो पार्टियों के पास पूर्ण बहुमत है और तीसरी पार्टी के तौर पर जीतन राम मांझी का समर्थन है। तीन पार्टी के बहुमत से 128 विधायक होते हैं, इसके बावजूद कोई छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है तो क्या कहा जाए। कुछ लोग तो खेला के डर से अपने एमएलए को हैदराबाद घूमा रहे हैं। मांझी की नाराजगी पर सम्राट ने कहा कि इस विषय पर बात हो रही है, आगे इसपर निर्णय लिया जाएगा। 


सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में नई सरकार के गठन के बाद बड़ी चुनौती होगी हम अपने संसाधनों को कैसे बढ़ाएं। बजट में हमारी हिस्सेदार कम होती है लेकिन भारत सरकार से जो सहयोग मिलता है तो वह बजट बड़ा हो जाता है। लगभग दो लाख इकसठ हजार करोड़ का बजट है। आगे हम वित्तीय प्रबंधन और कैसे अच्छे तरीके से करे इसको लेकर काम किया जाएगा। आर्थिक संसाधन कम रहते हुए बिहार में हम विकास करते रहे। जो जिम्मेदारी मिली है उसी तरफ हम काम करते रहेंगे। सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोला जाए यह टारगेट है। पहली बार बजट पेश करेंगे, हमारी कोशिश है गरीबों के कल्याण के लिए हम काम करें। 94 लाख लोगों को रोजगार देना है।