मांझी के समर्थन में उतरे चिराग,कहा-उन्हें उचित सम्मान जरूर मिलना चाहिए

 मांझी के समर्थन में उतरे चिराग,कहा-उन्हें उचित सम्मान जरूर मिलना चाहिए

PATNA: हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के समर्थन में चिराग पासवान खड़े हो गये हैं। जीतन राम मांझी ने एनडीए की नई सरकार में अपनी पार्टी से दो मंत्री होने की मांग की थी। उनके इस डिमांड का लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने समर्थन किया है। चिराग पासवान ने कहा कि यकीनन जीतन राम मांझी के विधायकों की संख्या भले ही काम हो पर मौजूदा परिस्थिति में उनका महत्व ज्यादा है और अगर गठबंधन के अंदर उनकी इस तरह की चर्चा हुई है तो उन्हें उचित सम्मान जरूर मिलना चाहिए।


वही लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने का चिराग ने स्वागत किया लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने का हम खुले दिल से स्वागत करते हैं। चिराग ने कहा कि देश की राजनीति में लालकृष्ण आडवाणी की एक अहम भूमिका रही है। इसे नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश और देश के विचारों और उसके सिद्धांतों के लिए दे दिया था। शायद ही भारत के कोई ऐसे दल का नेता होगा जिसने भारत रत्न दिए जाने का स्वागत ना किया हो। चिराग पासवान ने इस मौके पर लालकृष्ण आडवाणी और उनके परिवार को बधाई दी साथ ही साथ चिराग ने मांझी के दो सीटों की किये गए डिमांड का समर्थन भी किया है।


 वहीं ममता बनर्जी ने कांग्रेस के 40 सीट न जितने और आम आदमी पार्टी पंजाब में 13 सीट पर चुनाव लड़ने के सवाल का जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि इंडी एलायंस की कल्पना जिस उद्देश्य से हुई थी वह पूरा नहीं हो पाया और यह पहली बार नहीं है । विपक्ष जब तक बिना अपने व्यक्तिगत , दलगत महत्वाकांक्षाओं को समाप्त नहीं करेगा और जब तक एक बड़ी सोच के साथ सभी नेता एक मंच पर नहीं आएंगे तब तक इस तरह के एआइन्स सफल नहीं हो पाएंगे । राहुल गांधी के झारखंड के देवघर दौरे पर कटाक्ष करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पूरे देश में बनी है उसको कहीं से नकारा नहीं जा सकता और ऐसे में अगर राहुल गांधी ने व्यक्तिगत आस्था से देवघर गए हैं तो इसमें क्या कोई हर्ज है?