टूट के कगार पर विपक्षी गठबंधन: ममता के बाद अब AAP का कांग्रेस को बड़ा झटका, पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के दिए संकेत

टूट के कगार पर विपक्षी गठबंधन: ममता के बाद अब AAP का कांग्रेस को बड़ा झटका, पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के दिए संकेत

DESK: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी अकेले लोकसभा का चुनाव लड़ेगी और उसका किसी दल से गठबंधन नहीं होगा। ममता के इस एलान के बाद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस के साथ नहीं जा रहे हैं।


दरअसल, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी पंजाब में सभी 13 सीटों पर चुनाव जीतेगी हालांकि, भगवंत मान ने यह भी कहा कि वह ममता बनर्जी को फॉलो नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने सभी 13 सीटों पर AAP के जीत दर्ज कराने की बात भी कही है। पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटे हैं, जिनपर भगवंत मान ने जीत की बात कही है। सीएम मान के इस बयान को पंजाब में आप के अकेले चुनाव लड़ने का संकेत माना जा रहा है।


सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के प्रपोजल को दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के चीफ अरविंद केजरीवाल ने अपनी मंजूरी दे दी है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ममता बनर्जी के बाद अब आम आदमी पार्टी की तरफ से भी पंजाम में अकेले चुनाव लड़ने का आधिकारिक एलान किया जा सकता है। एलान करते वक्त आम आदमी पार्टी कांग्रेस पर अड़ियल रवैया अपनाने का आरोप लगा सकती है।


बता दें कि सीटों के बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और कांग्रेस के बीच चल रहे शीत युद्ध के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी ने एकला चलो का नारा दिया है। ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि टीएमसी लोकसभा चुनाव में अकेले ही मैदान में उतरेगी, उसका किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होगा। ममता बनर्जी ने कहा है कि उनके सभी प्रस्तावों को ठुकराया गया है। उन्होंने कहा है कि जो भी प्रस्ताव दिया सभी को ठुकराया, इसलिए अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।