पटना : महिला टीचरों को रात में फ़ोन कर परेशान करता था कॉलेज का डीन, कुलपति ने किया बर्खास्त

पटना : महिला टीचरों को रात में फ़ोन कर परेशान करता था कॉलेज का डीन, कुलपति ने किया बर्खास्त

PATNA : महिला शिक्षिकाओं को रात में फ़ोन कर परेशान करना कॉलेज के डीन को महंगा पड़ गया. मामला जैसे ही विश्वविद्यालय के कुलपति के पास पहुंचा तो जांच के बाद उन्होंने डीन को बर्खास्त कर दिया. दरअसल, संजय गांधी डेयरी इंजीनियरिंग कॉलेज के डीन डॉ. बलबीर सिंह बेनीवाल पर रात में महिला शिक्षिकाओं को फोन कर परेशान करने का आरोप लगा था जिसके बाद बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रामेश्वर सिंह ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया.


बताया जा रहा है कि डीन डॉ. बलबीर सिंह बेनीवाल की दो साल पहले संजय गांधी डेयरी इंजीनियरिंग कॉलेज में नियुक्ति हुई थी. उस समय से ही उनपर इस तरह के आरोप लगने शुरू हो गए थे. उनकी योग्यता पर कई शिक्षकों ने सवाल उठाया था, लेकिन तब विवि प्रशासन ने मामले को दबाए रखा. महिला शिक्षिका के आरोपों और बिहार विधान परिषद में मामला उठाए जाने के बाद भी आरोपित डीन कॉलेज में आते रहे. इसके बाद कॉलेज के अन्‍य शिक्षकों ने हंगामा किया तो डीन को कॉलेज आने से मना करते हुए जांच शुरू की गई. 


डॉ. बेनीवाल के मामले की जांच के लिए विवि ने आंतरिक कमेटी बनाई, जिसने महिलाओं से जुड़े मामले की जांच की. जांच रिपोर्ट आने के बाद विवि प्रशासन ने बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया. बता दें कि इसके पहले भी डॉ. बेनीवाल पर हरियाणा में भी छात्राओं ने छेड़खानी करने का आरोप लगाया था और उन्हें निलंबित किया गया था.