महिला सिपाही को वेतन मांगना पड़ा भारी, DSP और SI ने बेरहमी से पीटा, पीड़िता बोलीं..पुलिस में सब चोर चुहार बहाल हो गया है..करता है दू नंबर का धंधा

महिला सिपाही को वेतन मांगना पड़ा भारी, DSP और SI ने बेरहमी से पीटा, पीड़िता बोलीं..पुलिस में सब चोर चुहार बहाल हो गया है..करता है दू नंबर का धंधा

MOTIHARI: मोतिहारी पुलिस पदाधिकारियों की बड़ी करतूत सामने आई है। साथ काम करने वाली महिला कॉन्स्टेबल ने अपने ही पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया है। मोतिहारी पुलिस लाइन में रह रही महिला सिपाही पुनम कुमारी का कहना है कि लाइन डीएसपी चितरंजन ठाकुर, दारोगा और सिपाहियों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। सभी पुरुष पुलिस कर्मियों ने महिला पुलिस कर्मी को लात घूसों से इस कदर पीटा की वो बुरी तरह घायल हो गयी है। पुनम का कहना है कि उसे ठीक से आंख से दिखाई नहीं दे रहा है और सिर में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है। अपना इलाज कराने के लिए वो सदर अस्पताल में पहुंची थी।


महिला सिपाही पुनम कुमारी ने लाइन डीएसपी चितरंजन ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाया है। पुरुष दारोगा और कॉन्स्टेबल के साथ मिलकर पिटाई करने का आरोप लगाया है। महिला सिपाही का कसूर बस इतना था कि वो अपने बंद वेतन के भुगतान को लेकर आग्रह की थी। जिसके बाद उसे वर्दी पहनकर लाइन में आने को कहा गया जहां उसे बुरी तरह पीटा गया। महिला के सिर और आंख पर जख्म के निशान है। बता दें कि 2018 बैच की महिला सिपाही पूनम कुमारी को 2021 में कल्याणपुर थाने से सस्पेंड किया गया था। आरोप था कि वह ड्यूटी ठीक से नहीं करती है। जिसके बाद से सिपाही का वेतन बंद है। वो बार-बार बंद वेतन को चालू कराने की अपील डीएसपी से करती थी। 


पीड़िता ने बताया कि  2021 से वेतन बंद है आज तक हमको रिलिज नहीं किये है। एक नंबर से फोन आया की वर्दी पहनकर आईए डीएसपी साहब बुलाए हैं। वहां पहुंचने पर लाइन डीएसीपी चितरंजन ठाकुर, दारोगा और सिपाही सब पुरूष ने मिलकर लाइन में खूब मार मारा है। वेतन बंद था इसलिए मिलने के लिए जाते थे। आज खुद फोन करके बुलाया था। महिला सिपाही पुनम कुमार ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आज ये सब जान से मारने के फिराक में थे और इसे आत्महत्या की घटना का रूप देना चाहते थे। पुनम ने मीडिया कर्मियों से कहा कि इस विभाग में रहियेगा तब पता चलेगा कि यही विभाग का आदमी आपको मारकर पचा देगा। यहां सब चोर चुहार सब बहाल हो गया है जो पैसा लेता है। बिना पैसा लिए कोई काम नहीं करता है। सब दू नंबर धंधा करता है. हम कभी कुछ बोल दिये तब मेरा यह हाल किया है। लाइन में कैमरा लगा हुआ है किस तरह से मुझे मारा गया यह सीसीटीवी में देख सकते हैं। आंख नहीं खुल रहा है माथा दर्द कर रहा है। लात घूसों से मारा है जिसको मन किया वो हाथ साथ किया है।  


महिला सिपाही ने अपनी आपबीती सुनाते हुए मोतिहारीं पुलिस महकमे पर कई  संगीन आरोप लगाई है। ऐसे में इस मामले की जांच होनी चाहिए। पीड़िता का आरोप कितना सही है इसकी सत्यता की जांच होने के बाद ही सब कुछ साफ हो सकेगा। हालांकि फर्स्ट बिहार संवाददाता सोहराम आलम ने इस संबंध में मोतिहारी एसपी से बात की तब उन्होंने बताया कि महिला सिपाही का सारा आरोप निराधार है और इस मामले में नगर थाने में सनहा भी दर्ज कराया गया है। 


मोतिहारी से सोहराब आलम की रिपोर्ट..