अजित पवार को लगा झटका, जयंत पाटिल को बनाया गया विधायक दल का नेता, विपक्ष ने फ्लोर टेस्ट की मांग

अजित पवार को लगा झटका, जयंत पाटिल को बनाया गया विधायक दल का नेता, विपक्ष ने फ्लोर टेस्ट की मांग

MUMBAI: महाराष्ट्र में भले ही देवेंद्र फडणवीस ने सीएम और अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली हो. लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार को हटा दिया गया है. अब विधायक दल का नेता जयंत पाटिल को बनाया गया हैं. राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे विपक्षी दलों की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर ली है. रविवार को सुबह 11:30 बजे इस मामले पर सुनवाई होगी.

विपक्षी दलों  विधायकों की परेड कराने की मांग

याचिका में शिवसेना,एनसीपी और कांग्रेस ने 154 विधायकों का दावा किया है. तीन दलों ने रविवार को विशेष सत्र बुलाकर विधायकों की फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है. जिससे यह साफ हो जाए कि किसके पास कितने विधायकों का समर्थन है. 

विधायक दल के नेता चुने गए जयंत पाटिल

एनसीपी ने विधायक दल के नेता रहे अजित पवार को हटा दिया है. इनके जगह पर एनसीपी के विधायक दल का नेता जयंत पाटिल को बनाया गया हैं. एनसीपी के बैठक के बाद यह बताया गया है कि 5 विधायकों से अब तक संपर्क नहीं हो पा रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी एनसीपी के विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है, लेकिन भतीजे अजीत पवार के इस फैसले का शरद पवार ने विरोध किया था और कहा था कि यह उनका निजी राय है.


शिवसेना के विधायक मुंबई तो कांग्रेस के राजस्थान में रहेंगे

शिवसेना ने अपने विधायकों को मुंबई में ही रखने का फैसला किया है. वही, कांग्रेस अपने विधायकों को जयपुर भेजने की तैयारी में हैं. एनसीपी के विधायक  पवई में रूकेंगे. अजित पवार के समर्थन में उतरे दो विधायकों को भी एयरपोर्ट से जबरन पकड़ कर एनसीपी की बैठक में लगा गया था. बैठक अब खत्म हो गई है. बैठक में 54 में से 49 विधायक शामिल हुए.