महादेव ऐप के जरिये हजारों करोड़ रूपये ऐठने वाले शख्स ने अपनी शादी में खर्च किये 200 करोड़, सनी लियोन को भी नचाया, पहले जूस बेचता था सौरभ

 महादेव ऐप के जरिये हजारों करोड़ रूपये ऐठने वाले शख्स ने अपनी शादी में खर्च किये 200 करोड़, सनी लियोन को भी नचाया, पहले जूस बेचता था सौरभ

DESK: छत्तीसगढ़ का सौरभ चंद्राकार की चर्चा इन दिनों खूब हो रही है। चर्चा होगी भी क्यों नहीं इसने सट्टेबाजी ऐप महादेव का इस्तेमाल कर लाखों लोगों को चूना लगा दिया है। इन लोगों से हजारों करोड़ों रूपये ऐठ लिया। ईडी ने अब तक सौरभ चंद्राकार की चार सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है। चंद्राकार इस काली कमाई से दुबई में मौज मस्ती कर रहा है। उसने अपनी शादी में 200 करोड़ रुपये खर्च किया। शादी में सनी लियोन, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कड़ सहित कई बॉलीवुड स्टार को परफॉर्म करने के लिए बुलाया था। 


यही नहीं परिवार और रिश्तेदारों को शादी में दुबई ले जाने के लिए प्राइवेट विमान बुक किया था। प्राइवेट विमान में सवार होकर परिवार का हर सदस्य सौरभ की शादी में शामिल होने के लिए दुबई गया था। परिवार वाले भी इस शाही शादी को देखकर दंग रह गये। परिवार वालों के लिए यह शादी यादगार बन गयी। छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकार के बारे में बताया जाता है कि वह बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखता है। सौरभ ज्यादा पढ़ा लिखा भी नहीं है। काफी संघर्षों से उसने जिन्दगी गुजारी है। 


शुरुआती दौर में वह भिलाई में महादेव जूस सेंटर के नाम से दुकान चलाता था। दिनभर जूस बेचकर पर दो जून की रोटी की व्यवस्था कर पाता था। जूस की दुकान चलाते-चलाते वह सट्टेबाजी भी करने लगा। जूस बेचकर वह बड़ी मेहनत से जो पैसे कमाते थे उसे वह सट्टेबाजी में लगाने लग गया। कई सारे पैसे तो सट्टेबाजी में हार गया था। फिर एक दिन उसकी मुलाकात महादेव ऐप के प्रमोटर और पेशे से इंजीनियर रवि उप्पल से हुई। रवि उप्पल भी सट्टेबाजी में ढेर सारा पैसा हार चुका था। जब दोनों एक दूसरे के साथी बन गये तब दोनों दुबई चले गये। 


दुबई में जाकर दोनों दोस्तों ने बार, कसिनो और सट्टेबाजी की दुनियां में कदम रखा। दोनो ने वहां रहकर लोगों को ठगने का प्लान बनाया। दोनों ने मिलकर लाखों लोगों को दुबई में बैठे-बैठे चूना लगाया और  सौरव चंद्रकार और रवि उप्पल ने हजारों करोड़ों रूपये पलक झपकते ही कमा लिये। यह सब उसने 51 से अधिक सट्टेबाजी वेबसाइट और ऐप बनाकर किया। इन ऐप के माध्यम से लोगों को पैसों का लालच देते थे और लोगों की गाढ़ी कमाई चट कर जाते थे। 5 हजारर करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत अब तक इनके खिलाफ मिल चुके हैं। हाल ही में भोपाल,कोलकाता, मुंबई जैसे शहरों में महादेव से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ ईडी ने छापेमारी की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने अब तक 400 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है। फिलहाल आगे की कार्रवाई में जुटी है।