महाअष्टमी पर माता के दरबार में नीतीश, गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी पहुंचे मुख्यमंत्री

महाअष्टमी पर माता के दरबार में नीतीश, गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी पहुंचे मुख्यमंत्री

PATNA: महाअष्टमी पर माता के आठवें स्वरूप मां महागौरी की पूजा अर्चना हो रही हैं। 9 दिनों तक चलने वाले इस अनुष्ठान में भक्त माता के नौ अलग-अलग स्वरूपों की अराधना कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार की देर शाम गर्दनीबाग स्थित ठाकुरबाड़ी पहुंचे जहां उन्होंने माता का दर्शन किया और प्रदेश की तरक्की की कामना की।


 सीएम नीतीश के साथ मंत्री विजय चौधरी और जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद थे। मंदिर प्रबंधन ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह में पटनासिटी स्थित पटनदेवी और शीतला मंदिर पहुंचे थे  जहां उन्होंने माता के दरबार में पूजा अर्चना कर देश और प्रदेश में सुख, शांति और समृद्धि की कामना की।


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महाअष्टमी के मौके पर हर साल पटनासिटी पहुंचते हैं और पटनदेवी, शीतला मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं। अपने इसी कार्यक्रम के तहत सीएम नीतीश रविवार की सुबह अगमकुआं स्थिति शीतला मंदिर और पटनदेवी पहुंचे थे जहां उन्होंने पूजा अर्चना भी की। वही देर शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गर्दनीबाग स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर में पहुंचे यहां माता का दर्शन कर उन्होंने पूजा अर्चना की। इससे पहले महासप्तमी के मौके पर माता के पट खुलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डाकबंगला स्थित पूजा पंडाल में पहुंचे थे और माता की पूजा अर्चना की थी। 


इस दौरान पूजा समिति ने उनका स्वागत किया था। मुख्यमंत्री के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने विशेष रथ के साथ डाकबंगला चौराहा स्थित पूजा पंडाल में पहुंचे थे। अपने पुराने साथी शिवानंद तिवारी के साथ लालू प्रसाद माता का दर्शन के लिए पहुंचे थे। डाकबंगला पूजा समिति के आयोजक और सदस्यों ने लालू प्रसाद का स्वागत किया। इस दौरान लालू ने बिहार की तरक्की की कामना की।