माफी मांगने से राहुल गांधी का फिर से इनकार, कहा- 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं...राहुल गांधी है, कभी माफी नहीं मांगूंगा'

माफी मांगने से राहुल गांधी का फिर से इनकार, कहा- 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं...राहुल गांधी है, कभी माफी नहीं मांगूंगा'

DELHI: कांग्रेस की ओर से दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है. रेप इन इंडिया वाले बयान पर राहुल गांधी अब भी कायम हैं, और उन्होंने माफी मांगने से साफ मना कर दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत माफी मांगने वाले मुद्दे से की. रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं सच्चाई बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा, न कोई कांग्रेस वाला मांगेगा. माफी नरेंद्र मोदी को देश से मांगनी है. अमित शाह को देश से माफी मांगनी है'.


अपने संबोधन में राहुल गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध समेत कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर वार किया. राहुल गांधी ने कहा कि आपको याद होगा कि एक दिन 8 बजे रात को टीवी पर मोदी आए और बोला भाईयों और बहनों 500 और 1000 का नोट मैं बंद करने जा रहा हूं. इससे इकॉनमी को जो चोट हुआ वह आज तक ठीक नहीं हुआ है. राहुल गांधी ने कहा कि, नरेंद्र मोदी जी ने आप सब के जेब से पैसा छीनकर निकाल दिया. हिन्दुस्तान के किसान के बिना अर्थव्यवस्था आगे जा ही नहीं सकती.


वहीं रैली को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. सोनिया गांधी ने कहा कि देश में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल बन गया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार है. जनता की रक्षा करने के लिए कांग्रेस ने हमेशा लड़ाई लड़ी है. आज भी कांग्रेस पीछे हटने वाली नहीं है. हम अंतिम सांस तक संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे.