मध्यप्रदेश के इटारसी में बड़ा रेल हादसा टला, रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस की दो कोच पटरी से उतरे

मध्यप्रदेश के इटारसी में बड़ा रेल हादसा टला, रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस की दो कोच पटरी से उतरे

DESK: मध्यप्रदेश से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां इटारसी में आज बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा। ट्रेन नंबर 01663 मैसूर-रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस के दो डिब्बे बेपटरी हो गई। इस दौरान यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। दो नंबर प्लेटफॉर्म पर हुई इस घटना के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। 


सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। इस हादसे के दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि मोदी सरकार से यह सवाल किया कि आखिर कब केंद्र इन रोज होती रेल दुर्घटनाओं को लेकर चेतेगी? आखिर आम भारतीयों की जान माल की सुरक्षा को लेकर इतनी बेपरवाह क्यों है केन्द्र सरकार?


भारतीय रेलवे यात्रियों से सुरक्षित यात्रा का दावा करती है लेकिन विगत कुछ महीने से हो रही ट्रेन हादसे ने इन दावों की पोल खोलकर रख दी है। इस बार मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा। जहां मैसूर-रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतर गयी। 


स्पेशल ट्रेन की दो बोगियों के डिरेल होते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। घटना  सोमवार की शाम 6 बजकर 20 मिनट के करीब उस वक्त हुई जब यह ट्रेन इटारसी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर आ रही थी। उस वक्त ट्रेन की स्पीड 20 से 30 किमी प्रतिघंटा थी। तभी इस ट्रेन की दो बोगी कोच बी-1 का दो पहिया और कोच बी-2 का चार पहिया पटरी से उतर गया। ट्रेन के रुकते ही सभी यात्री किसी तरह बाहर निकल गये।