एक दूल्हे ने दो दुल्हन से रचाई शादी, एक की लव मैरिज तो दूसरी की अरेंज्ड

एक दूल्हे ने दो दुल्हन से रचाई शादी, एक की लव मैरिज तो दूसरी की अरेंज्ड

DESK : सोशल मीडिया पर तेजी से एक अनोखी शादी का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक दूल्हा दो दुल्हनों के साथ मंडप में फेरे ले रहा है और वहां सारे लोग मौजूद हैं. मामला मध्य प्रदेश के बैतूल का बताया जा रहा है,जहां यह अनोखी हुई है. 

ये वायरल वीडियो बैतूल के घोडाडोंगरी के तहसील के सलैया गांव की है. खबर के मुताबिक यहां एक लड़के ने सर्वसम्मती से दो दुल्हन के साथ शादी रचाई और सात फेरे लिए. इस दौरान तीनों के परिवार और गांव के लोग मौजूद रहे.  यह पहला मौका था जब एक मंडप में दूल्हा एक और दो दुल्हन थीं और शादी में शामिल लोग तीनों को आशिर्वाद दे रहे थे. 

खबर के मुताबिक सलैया गांव का रहने वाला युवक संदीप भोपाल में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था. इस दौरान होशंगाबाद की रहने वाली सुनंदा से दोस्ती हो गई. इसी बीच घरवालों ने कोयलारी गांव की रहने वाली एक दूसरी लड़की शशिकला के साथ उसकी शादी तय कर दी. जब घरवालों ने उसे शादी तय करने की बात बताई तो वह गुस्सा हो गया और शादी करने से इंकार कर दिया, जिसे लेकर घर में विवाद हो गया. 

फिर तीनों परिवारों ने मिलकर समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक की और निर्णय हुआ कि युवक की शादी दोनों के साथ कराई जाएगी. जिसके बाद दोनों युवतीओं  की शादी एक ही युवक के साथ करा दी गई.मामला सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गया है और मामले की जांच करने की बात कर रहा है