कैलाश जोशी का निधन, CM और 7 बार MLA रहने के बाद भी नहीं खरीद सके थे कार, चंदा कर लोगों ने दी थी कार

कैलाश जोशी का निधन, CM और 7 बार MLA रहने के बाद भी नहीं खरीद सके थे कार, चंदा कर लोगों ने दी थी कार

BHOPAL: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कैलाश जोशी का आज निधन हो गया. वह 91 साल के थे. बताया जा रहा है कि वह तीन साल से बीमार थे. उन्होंने आखिरी सांस भोपाल के निजी अस्पताल में ली. 

चंदा कर दिया था लोगों ने कार

जोशी सादगी पसंद नेता थे, उनके पास अपनी कार तक नहीं थी. कार्यकर्ताओं ने पैसा चंदाकर उनके लिए कार खरीदी थी. जब उन्होंने 1981में 5वीं बार विधायक चुने गए थे उनको सम्मान में अटल बिहारी वाजपेयी ने सम्मान कार्यक्रम भी रखा था. 24 जून 1977 को कैलाश जोशी मध्यप्रदेश के इतिहास में पहले गैर कांग्रेसी मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन 1978 में अस्वस्थता के कारण उन्होंने मुख्यमंत्री पद त्याग दिया था. वह बागली से सात बार विधायक बने थे.  

पीएम मोदी और समेत कई नेताओं ने जताया शोक

जोशी के निधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. मोदी ने ट्वीट किया कि ‘’कैलाश जोशी जी एक ऐसे शूरवीर थे जिन्होंने मध्य प्रदेश के विकास में एक मजबूत योगदान दिया. उन्होंने मध्य भारत में जनसंघ और भाजपा को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की. उन्होंने एक प्रभावी विधायक के रूप में अपनी पहचान बनाई. उनके निधन से पीड़ा हुई. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना.रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि ‘’ भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निधन से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है. वे कुशल प्रशासक एवं संगठनकर्ता थे. उन्होंने म. प्र. में संगठन को मज़बूत करने में बड़ी भूमिका निभाई थी. मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.