लोकसभा चुनाव में राधामोहन सिंह का पत्ता साफ! भाजपा सांसद ने कहा-पार्टी जिसे चुनाव लड़ायेगी, उसकी मदद करूंगा

लोकसभा चुनाव में राधामोहन सिंह का पत्ता साफ! भाजपा सांसद ने कहा-पार्टी जिसे चुनाव लड़ायेगी, उसकी मदद करूंगा

MOTIHARI: भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में कई सीटिंग सांसदों का टिकट काटने का फार्मूला अपनाया है. पार्टी की पहली सूची में ही कई सांसद नप गये हैं. चर्चा ये है कि बिहार में भाजपा के 17 सीटिंग सांसदों में से कुछ का टिकट कटना तय है. अब पार्टी के सांसदों ने इसे स्वीकार करना भी शुरू कर दिया.


राधामोहन सिंह की स्वीरोक्ति

दरअसल बिहार में बीजेपी के जिन नेताओं के टिकट कटने की चर्चा हो रही है उसमें राधामोहन सिंह का नाम भी शामिल है. पार्टी ने उन्हें अलग थलग कर दिया है. पहले उन्हें केंद्रीय मंत्री पद से हटाया गया था. बाद में वे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के प्रभारी हुआ करते थे. लेकिन अब उन्हें संगठन के भी तमाम पदों से छुट्टी दे दी गयी है. पार्टी में किनारे कर दिये गये राधामोहन सिंह के बेटिकट होने की चर्चा आम है.


आज मीडिया से बात करते हुए राधामोहन सिंह ने इसे इशारों में स्वीकार भी कर लिया. राधामोहन सिंह ने कहा कि उनकी सीट भाजपा की परंपरागत सीट रही है. इस सीट पर पार्टी जिसे उम्मीदवार बनायेगी, वे उसकी मदद करेंगे. उसके लिए चुनाव लड़ेंगे. मीडिया ने पूछा कि क्या आप चुनाव नहीं लड़ेंगे. राधामोहन सिंह ने कहा कि पार्टी का जो भी फैसला होगा, उसे स्वीकार करेंगे. पार्टी मुझे टिकट दे या किसी दूसरे कार्यकर्ता को, मैं उसके लिए चुनाव लड़ूंगा. जैसे विधानसभा चुनाव में भी मैं पार्टी के सारे उम्मीवारों की लड़ाई लड़ता हूं, वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी पार्टी उम्मीदवार के लिए लड़ूंगा.


राधामोहन सिंह का ये बयान उनकी स्वीकारोक्ति मानी जा रही है. चर्चा ये है कि पार्टी की ओर से उन्हें ये कहा जा चुका है कि वे इस दफे उम्मीदवार नहीं होंगे. लिहाजा वे पार्टी के किसी उम्मीदवार की मदद करने का एलान कर रहे हैं. बता दें कि बीजेपी के ही दूसरे सांसद ये खुलकर कह रहे हैं कि वे चुनाव लड़ेंगे. हाल में ही आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह से जब मीडिया ने पूछा कि क्या वे चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो उन्होंने साफ साफ कहा था कि वे आरा से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन राधामोहन सिंह का बयान ही बता रहा है कि वे मान चुके हैं कि उनका टिकट कट गया है.