लोकसभा चुनाव 2024: वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह, मोहन भागवत समेत कई VVIP ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव 2024: वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह, मोहन भागवत समेत कई VVIP ने किया मतदान

DESK: देश के 21 राज्यों में लोकसभा चुनाव के लिए 102 सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। भीषण गर्मी के बीच मतदाता कतारबद्ध होकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य वीवीआईपी लोगों ने अपने मदाधिकार का इस्तेमाल किया है।


राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने महाराष्ट्र के नागपुर में एक बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। वोट डालने के बाद वह अपनी उंगली पर लगी स्याही को दिखाते हुए बाहर निकले। वोट डालने के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मतदान हमारा कर्तव्य है, हमारा अधिकार है। 100% मतदान होना चाहिए। इसलिए आज मैंने सबसे पहला काम वोट डालने का किया है।


तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री और एआईएडीएमके नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी ने सलेम के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला और लोगों से मतदान करने की अपील की। कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर वोटिंग की। कमलनाथ ने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा भरोसा है, मुझे पूरी उम्मीद है कि वे सच्चाई के साथ खड़े रहेंगे। केंद्रीय मंत्री और बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल ने अपना वोट डाला और लोगों से बढ़ चढ़कर लोकतंत्र का महापर्व में भाग लेने की अपील की।


मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा वोट डालने पहुंचे। तमिलनाडु भाजपा प्रमुख और कोयंबटूर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के अन्नामलाई ने करूर के उथुपट्टी में मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वहीं तमिलनाडु के चेन्नई के एक मतदान केंद्र पर अभिनेता रजनीकांत ने भी अपना वोट डाला। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी जयपुर में अपना वोट डाला। उन्होंने लोगों से भी बड़ी संख्या में वोटिंग की अपील की। तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने चेन्नई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।