लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन में आई JDU, नीतीश करेंगे बड़ा जुटान; दलित-पिछड़ों को साधने के लिए बनाया ये प्लान

लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन में आई JDU, नीतीश करेंगे बड़ा जुटान; दलित-पिछड़ों को साधने के लिए बनाया ये प्लान

PATNA : देश की तमाम राजनीतिक पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग गई है। राजनीतिक दलों की तरफ से जोड़ घटाव और लोगों के बीच अपनी पहुंच को मजबूत करने की प्लानिंग बननी शुरू हो गई है। इतना ही नहीं बल्कि पार्टी के पदाधिकारी की बैठक भी बुलाई जाने लगी है। ऐसे में अब बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने भी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 5 नवंबर को पटना के वेटरनरी कॉलेज मैदान में भीम संसद कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। इसमें पार्टी के शीर्ष नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत कई प्रमुख नेता शामिल होंगे।


दरअसल, भाजपा के दलित और पिछड़ा विरोधी चेहरे को उजागर करने के मकसद से जेडीयू ने 5 नवंबर को राजधानी पटना में महाजुटान करने का रणनीति तैयार किया है। ऐसे में पार्टी ने भी भीम संसद कार्यक्रम का आयोजन करने का फैसला किया है। इस कार्यक्रम का स्लोगन होगा - "संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ, देश बचाओ"। इसके आयोजन की तैयारी भी शुरू कर दी है।


मिली जानकारी के अनुसार भीम संवाद कार्यक्रम को सफल बनाने तथा इसकी रूपरेखा तय करने को लेकर राजधानी पटना के जदयू प्रदेश कार्यालय में वित्त असम एक बैठक भी बुलाई गई। इस बैठक में पार्टी के तमाम बढ़ाने का और मंत्री भी शामिल थे l इस दौरान पार्टी नहीं हत्या किया कि वह प्रदेश के तमाम टोलो और मोहल्लों में जाएंगे और लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता देंगे।