लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक कल : कई अहम एजेंडों पर लगेगी मुहर

लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक कल : कई अहम एजेंडों पर लगेगी मुहर

PATNA : लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही आचार संहिता भी समाप्त हो गई है, ऐसे में एक बार फिर विकास को रफ्तार मिलने जा रही है। लंबे समय बाद कल यानी 14 जून को बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई अहम एजेंडों पर मुहर लगने की संभावना है।


दरअसल, लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी। आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण किसी भी तरह की नई योजनाओं पर काम पूरी तरह से बंद हो गया था। लेकिन अब जब चुनाव खत्म हो गए हैं तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है।


मुख्य सचिवालय स्थित कैबिनेट कक्ष में शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री कैबिनेट की बैठक करेंगे। इस बैठक में उन सभी प्रस्तावों पर मंत्रिपरिषद की बैठक में मुहर लगने की संभावना है, जो लोकसभा चुनाव के कारण रुक गए थे। कैबिनेट की बैठक में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा अन्य सभी विभागों के मंत्री शामिल होंगे।


इससे पहले 18 मार्च को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी। हालांकि उससे पहले ही लोकसभा चुनाव का एलान हो गया था। इस बैठक में पहले से चल रही योजनाओं और स्कीमों के लिए राशि को रिलीज किया गया था। किसी भी तरह की नए प्रस्ताव कैबिनेट की इस बैठक में नहीं लाए गए थे। मुख्य रूप से आखिरी बार 15 मार्च को कैबिनेट बुलाई गई थी, जिसमें विभिन्न विभागों से जुड़े कुल 108 एजेंडों पर मंत्रिमंडल की मुहर लगी थी।