लोकसभा चुनाव खत्म होते ही BPSC TRE–3 परीक्षा का डेट आया सामने, इस दिन होगी परीक्षा

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही BPSC TRE–3 परीक्षा का डेट आया सामने, इस दिन होगी परीक्षा

बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 की तारीख आ गई है। 27 जून से 30 जून तक एक पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसको लेकर बीपीएससी ने सभी जिलों के DM को पत्र भेजा है। सभी जिलों को परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल करने के निर्देश दिए है। आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 तीसरा चरण का परीक्षा कार्यक्रम फिलहाल घोषित करने में थोड़ा समय लग सकता है। 


दरअसल, बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 की तारीख आ गई है। 27 जून से 30 जून तक एक पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसको लेकर बीपीएससी ने सभी जिलों के DM को पत्र भेजा है। इसके जरिए सभी जिलों को परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल करने के निर्देश दिए है। वर्ग 1 से 5, वर्ग 6 से 8, वर्ग 9 से 10 और वर्ग 11 से 12 के लिए फिर से परीक्षा होगी।  सभी DM से 6 जून तक परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी गई है। 


मालूम हो कि, पटना हाईकोर्ट ने 29 मई को शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE-3) पर रोक लगा दी थी। री एग्जाम से पहले हाईकोर्ट ने गेस्ट फैकल्टी को अनुभव के आधार पर वेटेज नहीं देने को लेकर स्टे लगाया था। TRE-3 में कुल 87,722 पदों पर भर्ती निकली थी। हाईकोर्ट ने प्लस 2 स्कूल के गेस्ट टीचर को वेटेज देने के


पटना हाईकोर्ट ने 29 मई को शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE-3) पर रोक लगा दी थी। री एग्जाम से पहले हाईकोर्ट ने गेस्ट फैकल्टी को अनुभव के आधार पर वेटेज नहीं देने को लेकर स्टे लगाया था। TRE-3 में कुल 87,722 पदों पर भर्ती निकली थी। हाईकोर्ट ने प्लस 2 स्कूल के गेस्ट टीचर को वेटेज देने के मामले पर भी स्टे लगाया गया है। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि गेस्ट टीचर और कॉन्ट्रैक्ट टीचर के कार्य समान हैं। दोनों में कोई फर्क नहीं है। यदि आप नियोजित शिक्षकों को कार्य अनुभव पर मार्क वेटेज देते हैं तो फिर गेस्ट टीचर को वेटेज क्यों नहीं दिया जा सकता है।