लॉक डाउन में कोहली ने छेड़ी अपने संन्यास की बात, जानिए किस दिन क्रिकेट को अलविदा कहेंगे विराट

लॉक डाउन में कोहली ने छेड़ी अपने संन्यास की बात, जानिए किस दिन क्रिकेट को अलविदा कहेंगे विराट

DESK : कोरोना वायरस से विश्व में कोहराम मचा हुआ है. क्रिकेट समेत कई बड़े आयोजनों को रद्द कर दिया गया. भारत में भी कोरोना के कारण ही इंडियन प्रीमियर लीग को कैंसल कर दिया गया. भारत में लॉक डाउन के बीच इंडियन कैप्टन विराट कोहली ने अब अपने संन्यास की बात छेड़ दी है. अब तक लोग इस बात का कयास लगा रहे थे कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपने भविष्य को लेकर क्या फैसला लेते हैं. लेकिन इनसे पहले ही अब विराट ने क्रिकेट से अलविदा केने की बात सोशल मीडिया पर छेड़ दी है.


धोनी ने करीब 9 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और इस दौरान उनके संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार लगातार गर्म बना हुआ है. महेंद्र सिंह धोनी का तो पता नहीं, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर हुई बातचीत में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस बात का खुलासा जरूर कर दिया है कि वो इस खेल को कब अलविदा कहेंगे. केविन पीटरसन ने लाइव चैट सेशन में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से क्रिकेट और निजी जिंदगी को लेकर कई सवाल पूछे. जिसके जवाब में कोहली ने कहा कि वो मैदान पर अपना सब कुछ झोंक देते हैं और उनका एनर्जी लेवल हमेशा चरम पर होता है. इसी दौरान कोहली ने कहा कि जिस दिन मैं मैदान पर अपना 120 प्रतिशत योगदान नहीं देना चाहूंगा, उसी दिन इस खेल से संन्यास ले लूंगा.


विराट कोहली के अनुसार, आप महेंद्र सिंह धोनी से पूछ सकते हैं, जब मैं उनकी कप्तानी में खेलता था तो हर ओवर में उनसे कुछ न कुछ कहता रहता था. कि हम ये कर सकते हैं हम वो कर सकते हैं. मैं लांग ऑन से भागकर लांग ऑफ पर जा सकता हूं. मुझे क्रिकेट का लुत्फ उठाने में मजा आता है. मैं हर गेंद पर 120 प्रतिशत देता हूं. मैं और किसी तरह खेल ही नहीं सकता. मैंने खुद से ये वादा किया है कि जिस दिन मुझे ये लगेगा कि मैं इस तरह नहीं खेल पा रहा हूं, इस खेल को अलविदा कह दूंगा. मेरे साथी गेंदबाज कहते हैं कि आप विकेट गिरने का जश्न हमसे भी ज्यादा मनाते हो. मगर मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता.


इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार केविन पीटरसन ने लाइव चैट सेशन में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से क्रिकेट और निजी जिंदगी को लेकर कई सवाल पूछे. इस दौरान पीटरसन ने खुद भी एक बेहतरीन किस्सा शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया, मैं जिम में था और ट्रेडमिल पर दौड़ रहा था. वहीं धोनी भी थे और वह भी ट्रेडमिल पर भागने लगे. इस दौरान हम दोनों ने आपके और आपकी कप्तानी के बारे में बातें कीं. तब धोनी ने कहा कि वो ये जरूर देखना चाहेंगे कि क्या आप इतनी ही एनर्जी, उत्साह और आक्रामकता अपने पूरे करियर के दौरान बनाकर रख सकेंगे या नहीं.