ट्रेंड में आ रहा है सोशल डिस्टेंसिंग वाला सेक्स, लॉकडाउन में ऐसे सर्विस दे रही हैं सेक्स वर्कर्स

ट्रेंड में आ रहा है सोशल डिस्टेंसिंग वाला सेक्स, लॉकडाउन में ऐसे सर्विस दे रही हैं सेक्स वर्कर्स

DESK : कोरोना महामारी में सेक्स वर्कर्स का धंधा चौपट कर के रख दिया है। देशभर में सेक्स वर्कर्स भुखमरी की कगार पर हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में कई सेक्स वर्कर्स ने नए तरीके से कमाई शुरू कर दी है। देश के बड़े शहरों में ऑनलाइन सेक्स तेजी के साथ ट्रेंड में आ रहा है और इससे सेक्स वर्कर्स कमाई भी कर रही हैं।


ऑनलाइन सेक्स सर्विस की शुरूआत से बेंगलुरु के कुछ सेक्स वर्कर्स ने की है। टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सेक्स वर्कर्स अपने कस्टमर को सेक्स सर्विस दे रही हैं और उनसे पैसे भी ले रही हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए जूम एप के जरिए कस्टमर को सेक्स वर्कर्स अपनी सेवाएं दे रही हैं। ऑनलाइन वीडियो के जरिए या कस्टमर्स के डिमांड पूरी कर रही हैं और बदले में ऑनलाइन पेमेंट से कमाई भी कर रही हैं। 


लॉकडाउन शुरुआती दौर में बेंगलुरु की सेक्स वर्कर्स को यह बात समझ में नहीं आ रही थी कि वह अपनी भुखमरी को दूर करने के लिए कौन सा रास्ता अपनाएं। कस्टमर का आना जाना बंद था और सेक्स सर्विस का धंधा पूरी तरह से ठप्प पड़ चुका था लेकिन अचानक से इन्होंने वीडियो कॉलिंग और ऑनलाइन एप के बारे में सोचा। फिर क्या था देखते ही देखते इन्होंने अपने कस्टमर्स को कांटेक्ट किया और सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए सर्विस देकर फिर से कमाई शुरू कर दी। ऑनलाइन सेक्स सर्विस देने के लिए जूम पर आईडी और पासवर्ड तो यह गुप्त रूप से शेयर कर रही हैं और इनके कस्टमर इस सेवा का मजा भी ले रहे हैं। देश के एक बड़े अंग्रेजी दैनिक के में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु की सेक्स वर्कर्स एक घंटे की ऑनलाइन सर्विस के लिए दो हजार से ज्यादा चार्ज कर रही हैं। पेटीएम और गूगल पे के जरिए पहले एडवांस में पेमेंट लेने के बाद ही यह सर्विस एक्टिव करती हैं।