जिलाध्यक्षों का नाम तय करने के लिए LJP ने बनाई कमिटी, 15 सदस्यीय कमिटी की सिफारिश पर चिराग चुनेंगे जिलों का अध्यक्ष

जिलाध्यक्षों का नाम तय करने के लिए LJP ने बनाई कमिटी, 15 सदस्यीय कमिटी की सिफारिश पर चिराग चुनेंगे जिलों का अध्यक्ष

PATNA : विधानसभा चुनाव के बाद लोक जनशक्ति पार्टी ने अपनी प्रदेश इकाई को भंग कर दिया था. जिला अध्यक्षों को भी पद मुक्त कर दिया गया था. लेकिन अब नए सिरे से जिला अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. लोक जनशक्ति पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने जिलाध्यक्षों के चयन के लिए 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी हर जिले से 2 नाम जिला अध्यक्ष के लिए भेजेगी. जिस में से किसी एक नाम पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के चिराग पासवान मुहर लगाएंगे.

कमेटी में शामिल सभी सदस्यों को पूर्व प्रमंडल प्रभारी, पूर्व जिला प्रभारी, पूर्व जिला अध्यक्ष, पूर्व जिला प्रधान महासचिव और विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के साथ चर्चा कर जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए हर जिले से 2 नाम केंद्रीय कार्यालय को भेजना होगा. 30 जनवरी तक यह कमेटी अपनी तरफ से नामों की लिस्ट भेज देगी. फरवरी महीने में जिला अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी जाएगी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान इस पर अंतिम फैसला लेंगे.

जिला अध्यक्षों का नाम शॉर्ट लिस्ट करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज्य की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. इस कमेटी में सूरज भान सिंह, राजू तिवारी, डॉ शाहनवाज, अहमद कैफी, अनिल चौधरी, राजकुमार सिंह, विनोद कुमार सिंह, हुलास पांडेय, रेणु कुशवाहा, भगवान सिंह कुशवाहा, डॉ. उषा विद्यार्थी, शंकर झा, कुमार सुमन, संजय पासवान और अशरफ अंसारी शामिल हैं.