लीची बागान में दर्जनों कौओं की मौत से हड़कंप, चमकी बुखार से पहले यह कौन सी आफत आ गई?

लीची बागान में दर्जनों कौओं की मौत से हड़कंप, चमकी बुखार से पहले यह कौन सी आफत आ गई?

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के लीची बागान में दर्जनों को की मौत से हड़कंप मच गया है। कौओं की मौत से इलाके में दहशत फैला हुआ है लेकिन सूचना के बावजूद संबंधित विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं। मामला मुजफ्फरपुर जिले के कजरा थाने के रेपुरा का है। यहां मंगलवार को एक दर्जन से अधिक गांवों की अचानक मौत हो गई जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। 


स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी लेकिन मंगलवार की शाम तक कोई नहीं पहुंचा। रेपुरा दरबार के बगल में स्थित लीची बागान में मंगलवार को हुए जमीन पर गिरे पड़े मिले। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कई कौए जमीन पर तड़प तड़प कर मर रहे थे। कौओं की मौत की खबर सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। तत्काल इसकी सूचना मड़वन के सीओ को दी गई। 


सीओ सह बीडीओ सतीश कुमार ने कहा है कि पशु चिकित्सा अधिकारी को मौके पर जाकर जांच पड़ताल करने के लिए कहा गया है। आज पशु चिकित्सा पदाधिकारी लीची बागान पहुंच सकते हैं। लीची का कनेक्शन चमकी बुखार से जोड़ा जाता रहा है लेकिन मुजफ्फरपुर में चमकी से पहले कौओं की मौत को लोग नई आफत के तौर पर देख रहे हैं और दहशत में हैं।