लैंड फॉर जॉब मामला : राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने आज दिल्ली रवाना होगी राबड़ी और मीसा, इस दिन होनी है सुनवाई

लैंड फॉर जॉब मामला : राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने आज दिल्ली रवाना होगी राबड़ी और मीसा, इस दिन होनी है सुनवाई

PATNA : विशेष कोर्ट (धन शोधन निवारण अधिनियम) ने लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की शिकायत के बाद बिहार की लालू परिवार के कई सदस्यों को समन किया है। इसमें लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, उनकी बेटियां मीसा भारती और हेमा यादव शामिल हैं। इसके बाद अब आज इस मामले में सुनवाई को लेकर पूर्व सीएम राबड़ी देवी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती आज शाम दिल्ली रवाना होंगी। 


दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8 जनवरी, 2024 को पीएमएलए 2002 के प्रावधानों के तहत अमित कत्याल, राबड़ी देवी, मिशा भारती, हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी और दो कंपनियों मेसर्स ए के इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड, मैसर्स ए बी एक्सपोर्ट्स प्रा. लिमिटेड के खिलाफ अभियोजन शिकायत (पीसी) दाखिल की थी। जिसके बाद अब इस मामले में 9 फरवरी को पेशी होनी है। 


ईडी ने बिहार में जमीन के बदले नौकरी मामले में बड़ा दावा किया है। ईडी के अनुसार राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्ययमंत्री राबड़ी देवी की गौशाला के एक पूर्व कर्मचारी ने रेलव में नौकरी पाने के इच्छुक व्यक्ति से संपत्ति हासिल की और बाद में उसे लालू-राबड़ी दंपती की पुत्री हेमा यादव को सौंप दी। केंद्रीय एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली की एक अदालत में आरोप-पत्र दायर किया था, जिसमें कुछ बाहरी लोगों के अलावा लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों राबड़ी देवी, मीसा भारती हेमा यादव को आरोप बनाया गया है।


मालूम हो कि, केंद्रीय एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली की एक कोर्ट के सामने एक आरोप-पत्र दायर किया था, जिसमें कुछ अन्य लोगों के अलावा लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों राबड़ी देवी और उनकी बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव को आरोपी बनाया गया था। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी की 'गौशाला' के एक पूर्व कर्मचारी ने रेलवे में नौकरी के इच्छुक एक व्यक्ति से संपत्ति हासिल की और बाद में इसे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी हेमा यादव को हस्तांतरित कर दिया।