लालू हेल्थ अपडेट : RJD सुप्रीमो की सेहत में पहले से सुधार, सांस लेने में तकलीफ कम हुई

लालू हेल्थ अपडेट : RJD सुप्रीमो की सेहत में पहले से सुधार, सांस लेने में तकलीफ कम हुई

DELHI : तबीयत बिगड़ने के बाद रांची के रिम्स से दिल्ली एम्स शिफ्ट किए गए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत में हल्का सुधार हुआ है। दिल्ली के एम्स स्थित कार्डियोथोरेसिक सेंटर में लालू यादव का इलाज चल रहा है। फिलहाल वह आईसीयू में भर्ती हैं। लालू यादव को सांस लेने में जो तकलीफ हुई थी उसमें भी सुधार हुआ है। 


रांची से लालू यादव को दिल्ली लेकर पहुंचे रिम्स के डॉक्टर सफीक ने लालू की सेहत को लेकर विस्तार से एम्स के डॉक्टरों को जानकारी दी। रविवार को तकरीबन 3 घंटे तक डॉ उमेश प्रसाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एम्स के डॉक्टरों से जुड़े रहे। उन्होंने लालू यादव की पूरी हेल्थ हिस्ट्री एम्स के डॉक्टरों को बताई जिसके बाद उनका इलाज शुरू किया जा सका। एम्स के हृदय रोग विभाग के डॉक्टर राकेश यादव लालू यादव की सेहत पर नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक लालू यादव के हार्ट में जो इंफेक्शन हुआ था उसमें भी सुधार हो रहा है और निमोनिया संक्रमण में भी कमी आई है। 


हालांकि लालू प्रसाद को अभी भी कई तरह की परेशानी है और परिवार को जो टेस्ट कराए गए उनमें से कई की रिपोर्ट आज आनी है। रिपोर्ट आने के बाद एम्स के डॉक्टर यह तय करेंगे कि लालू प्रसाद को आगे और किस तरह के इलाज की जरूरत है। लालू यादव को फिलहाल लोगों से मिलने जुलने की मनाही कर दी गई है। इंफेक्शन के कारण एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जी दिल्ली में मौजूद हैं। रविवार को दिनभर मीसा भारती लालू यादव के साथ एम्स में रहीं। एम्स के बाहर आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए रविवार की देर शाम तेजस्वी यादव को अपील करनी पड़ी कि लोग एम्स के बाहर भीड़ ना लगाएं। लालू यादव फिलहाल किसी से मिलने की इजाजत नहीं है।