लालू पर दवाइयों का असर, पहले से सेहत काफी दुरुस्त, छाती के इंफेक्शन में भी सुधार

 लालू पर दवाइयों का असर, पहले से सेहत काफी दुरुस्त, छाती के इंफेक्शन में भी सुधार

PATNA :  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैं. लालू परिवार और राजद समर्थकों के लिए एम्स से एक राहत भरी खबर सामने आई है. लालू यादव पर दवाइयों का काफी असर हुआ है. उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक लालू यादव का यूरिया क्रिएटिनाइन काफी बढ़ा हुआ था. जिसमें अब सुधार हो रहा है.


दिल्ली एम्स में लालू यादव का इलाज कार्डियोलॉजिस्ट डॉ  यादव की अगुआई में विभिन्न विभागों के डॉक्टर कर रहे हैं. सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबक लालू निमोनिया से भी पीड़ित थे. लेकिन फिलहाल उनकी हालत पहले से काफी बेहतर है. बताया जा रहा है कि शरीर में संक्रमण बढ़ने की वजह से उनका ह्रदय ठीक से काम नहीं कर रहा था. लेकिन इलाज के कारण काफी फर्क पड़ा है और दवाइयों का भी असर हुआ है. 


जानकारी मिली है कि लालू यादव के छाती के इंफेक्शन में भी सुधार हुआ है. बताया जा रहा है लालू यादव काफी लंबे समय से मधुमेह और दिल की बीमारी से पीड़ित हैं. दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में उनका नियमित इलाज चल रहा है. आपको बता दें कि हाल ही में लालू को ऑब्जर्वेशन में रखने के साथ क्रिटिकल केयर वार्ड में भर्ती कराया गया था. लेकिन अब उन्हें सीएन टावर के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों के अनुसार, अब लालू यादव  की तबीयत में सुधार हो रहा है.


डॉक्टरों के मुताबिक उनकी स्थिति पहले से बेहतर है लेकिन उन्हें अभी भी ठीक होने भी काफी समय लगेगा. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को 23 जनवरी को रांची से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाकर एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. लालू को दिल और किडनी की गंभीर बीमारी है. जिस वक्त उन्हें एम्स लाया गया था तब उन्हें निमोनिया की शिकायत थी.