लालू यादव के 73वें जन्मदिन की तैयारियां शुरू, पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाए 'महानायक' के पोस्टर

लालू यादव के 73वें जन्मदिन की तैयारियां शुरू, पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाए 'महानायक' के पोस्टर

PATNA : चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लाली प्रसाद यादव 11 जून को 73 साल के हो जायेंगे. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू का जन्मदिन इसबार बहुत ख़ास होने वाला है. बिहार के लिए यह चुनावी वर्ष है. ऐसे में कार्यकर्ताओं के बीच इसबार एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है. लालू के जन्मदिन में अभी एक सप्ताह बाकि है लेकिन राजद कार्यकर्ता अभी से ही अपने महानायक के पोस्टर लगाकर उनको जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं.


पटना में राजद के प्रदेश कार्यालय के सामने इनकम टैक्स गोलंबर पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाए हैं. इस पोस्टर में लालू यादव को सदी के सामाजिक न्याय का महानायक बताया गया है. इस पोस्टर में राबड़ी देवी और उनके दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी के अलावा बेटी मीसा भारती को भी रखा गया है.


लालू का परिवार हर साल उनका जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाता है. पिछले साल लालू के 72वें जन्मदिन पर पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने 72 पाउंड का केक काटकर उनको बधाई दी थी. वहीं, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने ट्वीट कर अपने पति को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. राबड़ी देवी ने ट्वीट कर लिखा था कि 'प्राणप्रिय लालू जी को 72वें जन्मदिवस की अनंत बधाइयां. आपको हमारी भी उम्र लग जाए.



पिछले साल 2019 में लालू यादव ने बडे़ बेटे तेज प्रताप ने अपने आवास पर केक काटकर अपने पिता का जन्म दिवस मनाया था. तेज प्रताप के छोटे भाई और लालू की अनुपस्थिति में राजद की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव ने भी अपने ट्वीट कर अपने पिता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी. तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'वंचित, उपेक्षित, उपहासित, उत्पीड़ित और ग़रीब वर्गों के लिए जीवनभर लड़ने वाले योद्धा जन-जन के प्रिय नेता लालू जी को अवतरण दिवस की असीम और अनंत शुभकामनाएं.