लालू से जुड़े चारा घोटाला मामले में आज अहम सुनवाई, कोर्ट तय करेगा सुनवाई फिजिकल होगी या नहीं

लालू से जुड़े चारा घोटाला मामले में आज अहम सुनवाई, कोर्ट तय करेगा सुनवाई फिजिकल होगी या नहीं

PATNA : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भले ही फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं लेकिन लालू के खिलाफ चारा घोटाला के सबसे महत्वपूर्ण डोरंडा कोषागार से निकासी के मामले में अभी फैसला आना बाकी है. इस केस में अब सुनवाई तेज हो चुकी है और आज लालू से जुड़े इस केस में अहम सुनवाई होनी है.


दरअसल चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट आर्यस तय करेगी कि डोरंडा केस में सुनवाई फिजिकल होगी या नहीं. सोमवार को इस केस में आरोपियों की तरफ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बहस नहीं की गई. बचाव पक्ष के वकीलों ने अपने-अपने आरोपियों की ओर से मामले में फिजिकल तरीके से बहस का आग्रह किया. आरोपियों के वकीलों की तरफ से कोर्ट में आवेदन भी दिया गया है. आवेदन के माध्यम से आरोपियों के वकील ने कोर्ट से मामले में फिजिकल तरीके से बहस करने की अनुमति मांगी है. इस मामले में आवेदन मिलने के बाद कोर्ट ने सीबीआई से जवाब मांगा है.



सीबीआई से जवाब मांगने के बाद कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई के लिए आज यानी 11 अगस्त की तारीख तय की थी. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस के सती की अदालत में चारा घोटाला कांड आरसी 47ए/96 में लालू यादव मुकदमे का सामना कर रहे हैं. उनके साथ 78 आरोपियों के खिलाफ मामला चल रहा है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ पूर्व सांसद जगदीश शर्मा आरके राणा और अन्य की तरफ से कोर्ट में अर्जी दी गई है जिस पर आज कोर्ट अपना फैसला देगा.